शहीद बेटे को मां-बाप ने सलामी देकर किया विदा, मंजर देख नम हुई हर आंख

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 10:13 AM (IST)

समाना(अनेजा/ शशिपाल) : कश्मीर के पुलवामा में देश की एकता व अखंडता की रक्षा करते आतंकवादियों से लड़ते शहीद हुए सैनिक नायक राजविंदर सिंह (29) का अंतिम संस्कार सरकारी सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव दोदड़ा में कर दिया गया। इस अवसर पर सैंकड़ों लोगों ने शहीद राजविंदर सिंह अमर रहे के नारों के बीच नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी। इससे पहले भारतीय सेना के विशेष जहाज में शहीद नायक राजविंदर का शव चंडीगढ़ व वहां से पटियाला और सड़क के रास्ते एक काफिले के रूप में गांव दोदड़ा लाया गया।
PunjabKesari
शहीद के पिता अवतार सिंह, माता महेन्दर कौर, बड़े भाई बलवंत सिंह ने शहीद राजविंदर सिंह को सलामी दी।शहीद राजविंदर सिंह के अंतिम संस्कार मौके पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर की तरफ से एस.डी.एम. नाभा काला राम कांसल व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तरफ  से हलका शुतराना के विधायक निर्मल सिंह ने शहीद की देह पर रीथ रख कर श्रद्धांजलि भेंट की। सांसद परनीत कौर की तरफ  से उनके निजी सचिव बलविन्द्र सिंह ने रीथ रखी। भारतीय सेना के चीफ  एम.एम. नरवाने की ओर से पटियाला के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर प्रताप सिंह राणावत ने शहीद के शव पर रीथ चढ़ाकर श्रद्धांजलि भेंट की।  
PunjabKesari
विधानसभा में विपक्ष के नेता व आम आदमी पार्टी के विधायक हरपाल सिंह चीमा ने भी रीथ रखी।भारतीय सेना के बिगुलर ने मातमी धुन बजाई और जवानों ने हथियार उल्टे करके गार्ड ऑफ  ऑनर देते हुए फायर कर शहीद को सलामी दी, जबकि ब्रिगेडियर राणावत ने शहीद के ताबूत पर लिपटा तिरंगा झंडा शहीद की माता महिंदर कौर व पिता अवतार सिंह को सौंपकर सैल्यूट किया।  इस दौरान सांसद परनीत कौर ने शहीद के परिवार को वीडियो काल द्वारा दुख जताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News