मेडिकल सुपरिंटेंडेंट ने सिविल अस्पताल में की औचक चैकिंग, जारी किए सख्त आदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 01:30 PM (IST)

जालंधर (शौरी): सिविल अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े और अस्पताल में किस तरह की साफ-सफाई होती है, बारे जानकारी हासिल करने के लिए सिविल अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट (एम.एस.) डा. कमलपाल सिद्धू ने रविवार को अस्पताल में सरप्राइज चैकिंग की। उनके साथ सीनियर मेडिकल अफसर डा. सतीन्द्र बजाज, डा. गुरमीत लाल और डा. कामराज भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः पंजाब में ‘दिल्ली-मॉडल’ लागू करने की कवायद, केजरीवाल संग सरकारी स्कूलों का जायजा लेने पहुंचे भगवंत मान

PunjabKesari

अस्पताल के हड्डियों वाले वार्ड और सर्जीकल वार्ड में हो रहे कामकाज और सफाई को उन्होंने खुद जाकर देखा और स्टाफ की ड्यूटी तक लगाई कि वह वार्ड में सफाई का विशेष ध्यान रखे। इसके साथ ही डा. सिद्धू ने अपने आफिस में बैठ कर नए हुक्म जारी किए जिसके अंतर्गत पुराने मेल सर्जीकल वार्ड की दोबारा रिपेयर होगी और मरीजों को जल्द नए मेल सर्जीकल वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः पंजाब केसरी की खबर का असर, गैर कानूनी माइनिंग मामले में 7 महिलाओं सहित 16 लोगों पर मामला दर्ज

PunjabKesari

डा. सिद्धू ने बताया कि उनके नोटिस में आया है कि अस्पताल में कुछ दर्जा चार कर्मचारी अपनी ड्यूटी ठीक ढंग से नहीं करते इसलिए फैसला लिया गया है कि उनको दूसरे वार्ड में बदल दिया जाएगा ताकि मरीजों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही अस्पताल में रंग-रोगन करने का काम शुरू दिया गया है। डा. सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार के आदेशों के अंतर्गत सिविल अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए वह वचनबद्ध है। अस्पताल के डाक्टरों और स्टाफ को पहले से ही सख्त आदेश जारी कर दिए गए हैं कि मरीजों के साथ वह ठीक ढंग के साथ पेश आएं। जिक्रयोग्य है कि डा. सिद्धू ने अस्पताल में बतौर मेडिकल सुपरिंटेंडेंट प्रभार संभालने के बाद ही अस्पताल में हर जगह लाईटें लगवाने के साथ-साथ पीने वाले पानी के कूलर ठीक करवाए और चंडीगढ़ अपने सीनियर आधिकारियों के साथ बातचीत करके अस्पताल में नए बैड, नई मशीनें आदि भी लगवाई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News