कनाडा की कौंसिल जनरल ने मुख्यमंत्री कैप्टन से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 12:31 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से कनाडा की कौंसिल जनरल (चंडीगढ़) मिया येन ने मुलाकात की, जिसमें आपसी व्यापारिक संबंधों को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया। मुख्यमंत्री निवास स्थान पर पहुंची येन ने पंजाब तथा कनाडा के आपसी आॢथक संबंधों में और सुधार लाने पर जोर देते हुए कहा कि कनाडा पंजाब में सहयोग देने के लिए तैयार है तथा पंजाब की नई औद्योगिक नीति का लाभ उठाया जाएगा।

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कौंसिल जनरल से कहा कि पंजाब के कनाडा के साथ आपसी रिश्ते काफी अ'छे हैं तथा लाखों की गिनती में पंजाबी कनाडा जाकर वहां के विकास में अपना योगदान डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास में कनाडा अपना अहम योगदान दे सकता है तथा कनाडा में काम कर रही कम्पनियां पंजाब में आकर पूंजी निवेश करेंगी। पंजाब सरकार ने सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया हुआ है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार खुले दिल से राज्य को औद्योगिक विकास की तरफ ले जाने की दिशा में तेजी से कदम उठा रही हैं तथा नई औद्योगिक नीति के अच्छे नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। अनेकों बड़ी कम्पनियां तेजी के साथ पंजाब में पूंजी निवेश के लिए आगे आई हैं। मिया येन ने कहा कि कनाडा सरकार पंजाब के साथ रिश्तों को मजबूत बनाने की इच्छुक है तथा कनाडा पंजाब के विकास में अहम योगदान देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News