होटल में सो रहे यात्रियों के मोबाइल फोन और लाखों की नकदी चोरी, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 10:11 AM (IST)

अमृतसर: अमृतसर के रेलवे स्टेशन के बिल्कुल सामने होटल सोफिया के हॉल कमरे में सो रहे यात्रियों के अज्ञात लोगों द्वारा लाखों रुपए नकदी और कीमती सामान चोरी कर ले जाने का समाचार है। घटना का रहस्यमई पहलू यह है कि होटल के कमरे में सो रहे यात्रियों की संख्या एक-दो दर्जन के करीब थी। होटल के हॉल कमरे की कुंडी भी टूटी हुई थी। इसमें न तो किसी को कुंडी तोड़ने की आवाज आई न ही सी.सी.टी.वी. कैमरों में इसका कोई सुराग मिला। शिकायतकर्ता के बयानों के आधार पर पुलिस ने फिलहाल 457/380 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है। 

पुलिस को दी गई सूचना में नरेश ठाकुर ने बताया कि वह अपने दोस्तों व परिवार सहित अमृतसर में घूमने आए थे। इसी दौरान उन्होंने बीती रात रेलवे स्टेशन गोल बाग के सामने सोफिया गैस्ट हाउस नामक होटल में हॉल कमरे के अंदर स्टे किया। शिकायतकर्ता के मुताबिक हॉल कमरे में ठहरने वालों में 7 महिलाएं और 7 आदमी शामिल थे जबकि उनके साथ आधा दर्जन के करीब बच्चे थे जिनकी आयु भी 15-16 वर्ष के करीब होगी। इससे भी बड़ी बात है कि होटल के रिसैप्शन में कुछ कर्मचारी भी रात को होते हैं।

शिकायतकर्ता ने बताया कि सुबह 6 बजे जब उनकी नींद खुली तो उन्हें पता चला कि वहां पर पड़ा उनका सामान गायब है। इसी दौरान उन्होंने देखा कि कमरे की कुंडी टूटी हुई है। पुलिस को दी गई रिपोर्ट में पीड़ित यात्रियों ने बताया कि उनके चोरी हुए सामान में दो बैग थे जिसमें कीमती चीजें थीं। इनमें 5 मोबाइल फोन और 1.65 लाख रुपए नकदी थी। घटनाक्रम का एक रहस्य यह भी है कि इतने लोगों की उपस्थिति में इस प्रकार से दरवाजे की कुंडी तोड़कर सामान और नकदी ले जाना कोई आसान काम नहीं है क्योंकि रेलवे स्टेशन के सामने पूरी रात लोगों का आवागमन जारी रहता है। 

फिलहाल इस संबंध में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है। दुर्गियाना पुलिस के इंचार्ज सब इंस्पैक्टर नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस इस मामले में गहराई से जांच कर रही है और सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज चैक की गई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आरोपियों का सुराग लगा लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News