पंजाब के इस रेलवे स्टेशन पर मोबाइल विंग की दबिश, हाथ लगी सफलता

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 02:27 PM (IST)

लुधियाना: राज्य जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग ने स्थानीय लुधियाना रेलवे स्टेशन पर दबिश देकर 45 नग कब्जे में लिए जो बिना बिल व पर्ची के पाए गए। जिसमें मोबाइल एसैसरीज, रेडीमेड गारमेंट्स, मिक्स गुड्स शामिल है, यह मॉल बुरी कटिहार ट्रेन के जरिए दिल्ली से लुधियाना लाया जा रहा था। अधिकारियों ने इस माल को पकड़ कर पासर व पेटी माफिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया साथ ही सरकार के राजस्व को होने वाले नुक्सान को भी बचाया। विभागीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौके पर कोई पासर सामने नहीं आया। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई सूचना के आधार पर की गई है। यह कार्रवाई लुधियाना मोबाइल विंग के स्टेट टैक्स ऑफिसर लखवीर सिंह चहल की अगुवाई में की गई।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि पासरों द्वारा मॉल को ट्रैन से उतार कर 11 रेहड़ों पर लदा हुआ था। जिसको अधिकारियों ने कब्जे में लिया। जिसमें कई अन्य अधिकारी इंस्पैक्टर लक्की व पुलिस मुलाजिम भी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए मॉल की गहनता से जांच की जाएगी और मॉल के अनुसार उस पर बनता टैक्स व पेनल्टी वसूली जाएगी।

 माल की क्वालिटी के आधार पर तय किया जाएगा जुर्माना 

स्टेट टैक्स ऑफिसर लखवीर सिंह चहल ने बताया कि इस कार्रवाई में कुल 45 नग जब्त कर लिए गए है। इसके बाद माल की क्वालिटी चेक कर उसके आधार पर जुर्माना तय किया जाएगा। यह कार्रवाई सूत्रों के आधार पर मिली जानकारी पर की गई है। उन्होंने बताया कि पेटी माफिया पर शिकंजा कसने के लिए ऐसी कार्रवाइयों में तेजी लाई जाएगी और टैक्स चोरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुराने पासर एक बार फिर सक्रिय हो गए है, रोड पर विभाग की सख्ती होने के कारण रेलवे का रुख कर रहे है, नारकोटिक्स, चाइना डोर, मैडिसिन कई अन्य गैरकानूनी माल रेलवे के माध्यम से भेजना आसान माना जाता है। इसके साथ जब भी टैक्सेशन विभाग या कोई अन्य एजैंसियां चैकिंग करती है, तो रेलवे स्टाफ भी सपोर्ट करता है या फिर रेलवे के कानूनों की आड़ में गोरखधंधे को अंजाम दिया जाता हैं।

जानकारी यह भी मिली है, कि जब्त मॉल मशहूर पासरों का बताया जा रहा है, जिसमें गोल्डी, भोला, लंबू, मोनू, भाटिया का नाम सामने आ रहा है, जिन्होंने मौके पर रेहड़ी वालों को आगे कर दिया और उनके नाम पर चालान कटवाया। इसके साथ यह पहले भी इसी प्रकार रेहड़ी वालों को आगे कर खुद पीछे हो जाते है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News