रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला: अमृतसर सहित इन रेलवे स्टेशनों का होगा आधुनिकीकरण

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 03:45 PM (IST)

जैतो(रघुनंदन पराशर): सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम मध्य रेलवे में हबीबगंज रेलवे स्टेशन और पश्चिम रेलवे में गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के कार्य पूर्णता के उन्नत चरण में हैं।

रेल मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि गोमती नगर (उत्तर रेलवे) और अयोध्या (उत्तर रेलवे) स्टेशनों के पुनर्विकास का कार्य प्रगति पर है। स्टेशन पुनर्विकास परियोजनाएं ज्यादातर सार्वजनिक निजी भागीदारी (पी.पी.पी.) मोड पर ली जाती हैं। 8 स्टेशनों जिसमें नागपुर, अमृतसर, साबरमती, ग्वालियर, पुदुचेरी, तिरुपति, नेल्लोर और देहरादून शामिल हैं, के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अनुरोध कर (आर.एफ.क्यू.) को अंतिम रूप दिया गया है। आर.एफ.क्यू. को 3 स्टेशनों जिनमें नई दिल्ली, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सी.एस.एम.टी.) और एर्नाकुलम के लिए आमंत्रित किया गया है।

रेल मंत्रालय ने चेक गणराज्य, फ्रांस, जर्मनी, जापान, रूस, दक्षिण कोरिया और संयुक्त अरब अमीरात सहित कई देशों के साथ सहयोग के उपकरणों (समझौता ज्ञापन), सहयोग ज्ञापन (एम.ओ.सी.), प्रोटोकॉल/समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। (यू.ए.ई.) जिसमें स्टेशन पुनर्विकास को सहयोग के क्षेत्र के रूप में पहचाना गया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News