पंजाब की इस जेल में मोटरसाइकिल सवार करने जा रहे थे ये हरकत, चढ़े पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 06:47 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र) : जिला पुलिस प्रमुख हरजीत सिंह आई.पी.एस. की ओर से नशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की हिदायतों पर कार्रवाई करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ ने फरीदकोट की जेल में नशा व मोबाइल फोन आदि पहुंचाने की तैयारी कर रहे 2 मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों को कोटकपूरा के नजदीक गांव संधवां से गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ के सहायक थानेदार चमकौर सिंह समेत पुलिस पार्टी गश्त व शकी पुरुषों की चैकिंग के संबंध में कोटकपूरा के नजदीक गांव संधवां के डेरा राधा स्वामी के नजदीक जा रहे थे कि मुखबिर ने जानकारी दी।

गुरप्रीत सिंह व लखवीर सिंह दोनों वासी कोटकपूरा जोकि मॉडर्न केन्द्रीय जेल फरीदकोट में जर्दा, बीड़ियां, हैरेाइन, नशीले कैपसूल, नशीली गोलियां व मोबाइल फोन को प्लास्टिक की टेपों के साथ लपेटकर व गोल आकार में बनाकर अंधेरे में जेल की दीवारों के बाहर से जेल के अंदर फेंकने के आदी है व वह इससे मोटी कमाई करते हैं।

मुखबिर ने पुलिस पार्टी को यह भी जानकारी दी कि यह व्यक्ति आज फिर कोटकपूरा फरीदकोट स्टेट हाईवे से जलालेआना गांव की ओर से जाते रजबाहे की कच्ची पटरी के साथ खेलों वाली साइड बैठकर जर्दे की पुड़ियां, बीड़ियों के बंडल, हैरेाइन, नशीले कैप्सूल, नशीली गोलियां व मोबाइल फोन को टेप लगाकर गोल आकार का बना रहे हैं, जिन्हें अभी रेड करके काबू किया जा सकता है।

जानकारी मिलने पर सहायक थानेदार चमकौर सिंह की ओर से सूचना देने पर जतिन्द्र सिंह डी.एस.पी. कोटकपूरा मौके पर पहुंचे व अगली कार्रवाई की। इस संबंधी जतिन्द्र सिंह डी.एस.पी. कोटकपूरा ने बताया कि काबू किए गए यह व्यक्ति जेल में बंद बदमाशों के सम्पर्क में रहते थे व उनकी जरूरत के मुताबिक उन्हें नशा व फोन समेत अन्य समान जेल के बाहर से अंदर फैंककर उनके तक पहुंचाते थे।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए इन व्यक्तियों से 50 ग्राम हैरोइन, 350 नशीले कैप्सूल, 700 नशीली गोलियां, पीली रंग की टेप, 8 मोबाइल फोन, 143 जर्दे की पुड़ियां, 188 बीड़ियों के बंडल व 1 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह सभी चीजें इन व्यक्तियों की ओर से दीवार के ऊपर से फैंककर जेल अंदर पहुंचाई जाती थीं। उन्होंने बताया कि इन व्यक्तियों को माननीय अदालत में पेश करके इनका पुलिस रिमांड लेकर इनसे और पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि जेल अंदर यह समान किस व्यक्ति को दिया जाना था, इन व्यक्तियों से इस संबंधी पूछताछ की जा रही है व उसके बाद उस व्यक्ति के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News