24 घंटे की जांच के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, Live in Relation में रहती थी महिला

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 09:10 AM (IST)

लुधियाना(राज): दुर्गापुरी इलाके में हुई निधि की हत्या में पंजाब पुलिस की सरकारी ए.के. 47 इस्तेमाल हुई है। सरकारी हथियार सिमरन के घर तक कैसे पहुंच गया, 24 घंटे की जांच के बाद भी पुलिस अधिकारी इससे खुद को अंजान बता रहे हैं। कानून के मुताबिक घर जाते समय सरकारी हथियार जमा करवाना होता है लेकिन इसके बावजूद सिमरनजीत सरकारी ए.के. 47 घर ले गया और उससे वारदात को अंजाम दे डाला। सूत्रों के अनुसार सिमरनजीत की ड्यूटी लगी थी, तब उसे ए.के.-47 दी गई थी, मगर वह ड्यूटी के बाद से गैर-हाजिर था और उसने हथियार जमा नहीं करवाया था। हालांकि, थाना हैबोवाल की पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल सिमरनजीत सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया और सी.पी. ने आरोपी को नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया है।

दरअसल, निधि का पति पिछले 3 से 4 साल पहले विदेश चला गया था। उसके विदेश जाने के बाद निधि की अपने ससुराल वालों से नहीं बनती थी इसलिए वह अलग रहने लग गई थी। इस दौरान उसकी मुलाकात सिमरनजीत से हुई और उसके साथ संबंध बन गए थे जिसके बाद दोनों हैबोवाल इलाके में अलग किराए पर कमरा लेकर लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लग गए थे लेकिन निधि ने अपने बच्चों को यही बताया था कि सिमरन तुम्हारा चाचा है, इसलिए बच्चे उसे चाचा ही कहते थे जबकि मकान मालिक को दोनों पति-पत्नी कहकर मिले थे।

निधि के दाएं कान के पास से हड्डी तोड़ दूसरी तरफ निकल गई थी गोली
सिमरनजीत सिंह के पेट में लगी गोली को आप्रेशन कर निकाल दिया गया है, जबकि अब उसकी हालत पहले से ठीक बताई जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ मृतक निधि के शव का पोस्टमार्टम हुआ। डॉ. चरणकमल और डॉक्टर गीतांजलि के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ किया जिसमें पता चला कि गोली दाएं कान के पास से निकट से होती हुई, अंदर हड्डी को चीरती हुई दूसरी तरफ से बाहर निकल गई थी। इस कारण निधि की मौके पर ही मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम कराने के बाद फरीदाबाद से आए हुए निधि के परिवार वालों को शव दे दिया गया था। “सिमरनजीत पुलिस लाइन में तैनात था। वह कैसे सरकारी हथियार साथ ले गया, इसकी जांच की जा रही है। आरोपी अभी बयान देने की हालत में नहीं है। जब उसे होश आएगा तो उसके साथ पूछताछ की जाएगी कि आखिर गोली मारने का क्या कारण था। उसके ठीक होने के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल उसके खिलाफ हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News