पंजाब के तहसीलदार, पटवारी व कानूनगो हड़ताल पर, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 12:46 PM (IST)

लुधियाना (पंकज): लंबी में किसान यूनियन द्वारा सुंडी से बर्बाद हुई फसल के तुरंत मुआवजे को लेकर तहसीलदार और पटवारियों को बंदी बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसके विरोध में राज्यभर के पटवारियों ने मंगलवार को पंजाब में कलमछोड़ हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : Video वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस के 2 थानेदार गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पंजाब पटवार यूनियन के प्रधान हरवीर सिंह ढींडसा और जिला प्रधान वरिंदर शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा सुंडी के कारण बर्बाद हुई फसल के मुआवजे की घोषणा की जा चुकी है और पंजाब में जहां भी फसल का नुक्सान हुआ है वहां पटवारियों की तरफ से रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसके बावजूद सोमवार दोपहर को लंबी में मुआवजे को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ड्यूटी पर तैनात नायब तहसीलदार और पटवारियों को गैरकानूनी ढंग से बंदी बना लिया। देर रात तक स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी किसानों को समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन किसानों ने बंदी बनाए नायब तहसीलदार व पटवारियों को रिहा नहीं किया।

यह भी पढ़ें : हालत इतनी खराब कि शख्स की हरकत देख डॉक्टरों के भी उड़े होश, बाल-बाल बची जान

ढींडसा और शर्मा ने कहा कि सरकारी अधिकारियों को ड्यूटी दौरान बंदी बनाना गंभीर मामला है इसलिए जब तक उक्त किसानों के खिलाफ कार्रवाई कर सरकारी कर्मचारियों को रिहा नहीं करवाया जाता तब तक पंजाब में कानूनगो और पटवारी अपने दफ्तरों को बंद कर कलमछोड़ हड़ताल करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News