बंद होगा ये Main Highway, जानें कब और क्यों...

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 12:05 PM (IST)

समराला: पंजाब में ग्रीन प्रोजैक्ट के नाम पर राज्य भर में बन रहे बायोगैस प्लांटों को रोकने के लिए एकजुट हुई अलग- अलग गांवों की संघर्षरत कमेटियों ने 10 सितम्बर को दिल्ली नैश्नल हाईवे पूरी तरह से जाम करने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि लुधियाना समेत पंजाब के कई अन्य जिलों के गांवों में ऐसे करीब 45 बायोगैस प्लांट शुरू होने हैं और हर जगह इन प्लांटों का ग्रामीणों द्वारा कड़ा विरोध किया जा रहा है। यहां गांव मुशकाबाद में बनने वाले बायोगैस प्लांट को रुकवाने के लिए पिछले चार महीने से फैक्टरी के बाहर धरने पर बैठे संघर्ष समिति के सदस्यों और ग्रामीणों ने कहा कि वे जहरीली गैस फैक्टरियों से त्रस्त हैं।

संघर्ष कमेटी के नेता मलविंदर सिंह लवली, निर्मल सिंह, रूप सिंह, कुलविंदर सिंह, मेजर सिंह, हरमेल सिंह और कुलविंदर सिंह काला ने कहा कि वे गांव मुशकाबाद में बन रही बायोगैस फैक्टरी को रुकवाने के लिए पिछले दो साल से संघर्ष कर रहे हैं। मुश्काबाद के सरपंच मलविंदर सिंह लवली ने स्पष्ट किया है कि जाम वाले दिन मुस्काबाद, खीरनियां, टपरिया और गहलेवाल के अलावा करीब 10-12 अन्य गांवों के सैंकड़ों लोग ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम में शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News