पंजाब सरकार के अंतिम बजट सत्र में पहुंचे नवजोत सिद्धू

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 01:29 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट सत्र आज सोमवार को विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हो गया। इस बजट सत्र के साथ जहां हंगामा भरपूर होने के आसार हैं, वहीं पिछले लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूरी बना कर बैठे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी इसमें शामिल हुए। 2019 के लोकसभा चुनावों के बीच कैप्टन के साथ विवाद के बाद यह दूसरी बार हैं जब सिद्धू ने विधानसभा की कार्रवाई में हाजिरी लगवाई हो।

विशेष सत्र में भी सिद्धू था उपस्थित
इससे पहले केंद्र सरकार की तरफ से लाए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए बुलाए गए एक दिन के विशेष सत्र में भी सिद्धू ने हाजिरी भरी थी। इस सत्र में सिद्धू ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह के हक में उतरते हुए, पंजाब सरकार के तीनों ही कृषि कानूनों को राज्यों में रद्द करने के फ़ैसले को सही बताया था। उस समय सिद्धू ने कहा था कि खेती कानूनों के खिलाफ मुख्यमंत्री का फ़ैसला केंद्र के काले कानूनों के मुंह पर थप्पड़ है और इस थप्पड़ की गूंज सभी हिंदुस्तान में सुनाई देगी। जैसे ही सिद्धू विधानसभा में संबोधन के लिए खड़ें हुए तो सभी मंत्रियों और विधायकों की नज़रें सिद्धू पर जा टिकीं और जैसे ही सिद्धू ने मुख्यमंत्री के फ़ैसले को केंद्रीय कानूनों के मुंह पर थप्पड़ की तरह बताया तो विधानसभा अंदर मौजूद मंत्रियों और विधायकों ने मेज़ थपथपा कर इसकी हिमायत की थी। 

कैप्टन -सिद्धू के बीच कम हुई खटास
पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश रावत के प्रयत्नों से 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कैप्टन अमरेंद्र सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच पैदा खटास कम होती नज़र आ रही है। इसी का नतीजा है कि मुख्यमंत्री ने सिद्धू की कैबिनेट में वापसी के लिए हां कर दी है। संभव है कि इस बजट सत्र के बाद सिद्धू की कैबिनेट में वापसी हो सकती है। वैसे बीते दिनों सिद्धू का मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित लंच पर न पहुंचना भी चर्चा बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News