BJP व ‘AAP’ के खिलाफ न बोलकर अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं सिद्धू!

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 08:35 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): स्टार प्रचारक के तौर पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा 3 दिन का शैड्यूल जारी कर दिया गया है, लेकिन कांग्रेस के एक अन्य स्टार प्रचारक नवजोत सिद्धू को लेकर ऐसी कोई खबर नहीं है। इससे यह चर्चा छिड़ गई है कि अधर में लटके हुए सियासी भविष्य के बीच भाजपा व ‘आप’ के खिलाफ  न बोलकर सिद्धू अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं। 

कैप्टन से मनमुटाव के चलते दिया था कैबिनेट पद से इस्तीफा
कैप्टन के साथ मनमुटाव के चलते कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से नवजोत सिंह सिद्धू लगभग अंडरग्राऊंड ही चल रहे हैं। हालांकि करतारपुर कॉरिडोर  के उद्घाटन समारोह के अलावा कुछ मौकों पर वह सार्वजनिक तौर पर नजर आए लेकिन कोई सियासी बयानबाजी नहीं की। इसी बीच सिद्धू को उपमुख्यमंत्री बनाने की अटकलें भी सुनने को मिलीं जिन्हें सी.एम. ऑफिस द्वारा आधिकारिक तौर पर खारिज कर दिया गया है।

सिद्धू को लेकर अटकलों का बाजार गर्म
इसी तरह जब सिद्धू को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया तो उनकी कांग्रेस की राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय रूप से वापसी करने की चर्चा शुरू हो गई, जबकि सिद्धू ने अब तक दिल्ली का रुख नहीं किया और उनकी  8 फरवरी को होने वाले मतदान तक चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है।  इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि अधर में लटके हुए सियासी भविष्य के बीच भाजपा व ‘आप’ के खिलाफ  न बोलकर सिद्धू अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं, क्योंकि उनको अकाली दल के टकसाली ग्रुप की तरफ  से सी.एम. पद की ऑफर की जा चुकी है ।

दिल्ली में अच्छा प्रदर्शन किया तो पंजाब का रूख करेगी आप 
दिल्ली विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने की सूरत में आम आदमी पार्टी द्वारा एक बार फिर पंजाब का रुख करने की तैयारी शुरू कर दी गई है, जिसके तहत उनके द्वारा टकसाली ग्रुप के साथ गठबंधन किया जा सकता है।इसके अलावा भाजपा द्वारा भी पंजाब में अगला चुनाव अकाली दल से अलग होकर लडऩे का विचार किया जा रहा है और वह सी.एम. उम्मीदवार के रूप में मजबूत सिख चेहरे की तलाश कर रही है ऐसे में सिद्धू अपने दोनों हाथों में लड्डू रखना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News