इलाज के दौरान लड़की के पेट में पहुंची सुई, डॉक्टर परेशान आफत में जान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 01:25 PM (IST)

संगरूर: डॉक्टर की ओरसे इलाज के दौरान अक्‍सर ही मरीजों के साथ लापरवाही देखने को मिली है जिस कारण मरीजों को शारीरिक व आर्थिक रूप से नुकसान होता है। ऐसे ही दांतों में दर्द से परेशान होकर इलाज के लिए शहर के निजी क्लीनिक में जांच करवाने पहुंची लड़की डॉक्‍टर की लापरवाही की शिकार हो गई। दांतों के इलाज के दौरान डॉक्टर के हाथ से सुई फिसल गई और उसके पेट में जा पहुंची। इससे उसकी तबियत बिगड़ गई और ऑपरेशन के लिए चंडीगढ़ रेफर किया गया है। मामला संगरूर के हरिपुरा इलाके का है।



रमनदीप को सांस लेने में होने लगी तकलीफ 
मिली जानकारी के अनुसार संगरूर निवासी सोहन सिंह की बेटी रमनदीप कौर ने 8 दिसंबर को शहर के एक निजी दांतों के क्लीनिक में इलाज करवाने पहुंची थी। इस दौरान डॉक्टर एक सुई से रमनदीप कौर के दांतों का इलाज कर रही थी। अचानक ही डॉक्टर के हाथ से सुई फिसल गई और उसके गले से नीचे उतर गई। इससे रमनदीप कौर को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। रमनदीप की हालत खराब होने पर परिवार वालों ने रमनदीप कौर को शहर के एक गले के डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने लड़की के एक्स-रे करवाया तो पाया कि सुई छाती तक पहुंच गई है। फिर उसे पटियाला के राजिंदरा अस्पताल रेफर कर दिया। 

दांत का इलाज कर रहे डॉक्टर से फिसली सुई पेट में पहुंची, लड़की की जान मुसीबत में

अभी तक डॉक्टर नहीं निकाल पाए सूई
यहां डॉक्टरों ने सलाह दी कि एंडोस्कोपी की मदद से सुई को निकाला जा सकता है, लेकिन राजिंदरा में इसके लिए उचित प्रबंध न होने के कारण पीजीआई रेफर कर दिया। सोहन सिंह ने बताया कि 8 दिसंबर की रात से पीजीआई में उपचाराधीन है, लेकिन अभी तक डॉक्टर सुई को पेट से निकाल नहीं पाए हैं। पेट से सुई को निकालना डाक्टरों के लिए मुसीबत बन चुका है। एक्स-रे में सुई लड़की के पेट में दिखाई दे रही है, लड़की पीजीआई में तीन दिन से जिंदगी और मौत से जूझ रही है। पीड़ित लड़की के परिवार ने थाने शिकायत देकर दांतों की डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं डॉक्टर ने इससे पल्ला झाड़ते हुए कहा कि गलती किसी से भी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News