ठगों का नया तरीका, कहीं आप भी न फंस जाए इस झांसे में

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 10:06 PM (IST)

भवानीगढ़ (विकास) : इन दिनों बदमाश नए-नए तरीकों से भोले-भाले लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भवानीगढ़ से तब सामने आया जब 2 हथियारबंद बदमाशों की बातों में उलझकर दुकानदार से हजारों रुपए लेकर चलते बने। इस संबंध में स्थानीय पुराने बस स्टैंड पर मिठाई की दुकान चलाने वाले दीपक कुमार ने बताया कि पिछले रविवार को जब उनके पिता सतपाल गर्ग दुकान पर बैठे थे तो उनकी दुकान पर 2 आदमी आए, जिनमें से एक के बाल हल्के भूरे रंग के और दाढ़ी हलके भूरे रंग और देखने में विदेशी लग रहा था ने चॉकलेट लेने के बाद अपने पिता के साथ भारतीय मुद्रा के बारे में ढोंग के तहत बातचीत करना शुरू कर दी।

उस आदमी ने अपने पिता से उसे अलग-अलग भारतीय करेंसी नोट दिखाने को कहा। उसकी बातों में पर आते ही उसके पिता ने गल्ले में पड़े नोट उक्त व्यक्ति को दिखाना शुरू कर दिया, वहीं बदमाश ने चालाकी से बात करते हुए अपनी जेब में 13 से 15 हजार रुपए के नोट डाल दिए, जिसके बारे में दुकानदार उस समय कुछ पता नहीं चला और बाद में उक्त नौसरबाज व्यक्ति ने दुकानदार से भारतीय सिक्के आदि दिखाने को कहा और वहां से खिसक गए।

दुकानदार के पुत्र दीपक ने बताया कि दुकान बंद करते समय उक्त व्यक्तियों द्वारा की गई धोखाधड़ी के बारे में पता चला, जब बैग में नकदी कम थी, तो जब उसे संदेह हुआ तो उसने तुरंत सी.सी.टी.वी. कैमरे की रिकॉर्डिंग की जांच की। उसकी दुकान में, जो स्पष्ट रूप से देखा गया था कि दोपहर में 2 बदमाश दुकान पर आए और उसके पिता से नकदी की ठगी की। वहीं शहर में दुकानदार को ठगने के लिए नौसेरबाजों द्वारा अपनाए गए नए तरीके की खूब चर्चा हो रही है और लोग हैरानी भी जता रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News