पंजाब में NIA की रेड, Helpline Number जारी कर लोगों से की ये अपील

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 08:03 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब की आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की छापेमारी करने की सूचना मिली है। इस दौरान एनआईए ने पंजाब की  9 जगहों पर पर सर्च अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि करणी सेना प्रमुख हत्या मामले में आकंतवादी गोल्डी बराड़ के खिलाफ चार्जशीट दायर करने 24 घंटे बाद एनआईए ने उक्त कार्रवाई की है। करणी सेना प्रमुख हत्या मामले में एनआईए ने आतंकवादी गोल्डी बराड़ सहित 12 आरोपियों को नामजद किया है।  

इस दौरान एनआईए ने जिन जगहों पर छापेमारी की उनमें पटियाला, होशियारपुर, मोहाली व फतेहगढ़ साहिब शामिल है। इस मौके पर एनआईए ने लोगों से भी अपील की है कि चंडीगढ़ में जबरन वसूली व फायरिंग मामले से जुड़े अन्य मामले में गोल्डी बराड़ के सहयोगियों के परिसरों, आतंकवादी और उसके गिरोह के बारे में जानकारी हासिल की जाए।

इस दौरान एनआईए ने लोगों से कहा कि कोई भी धमकी भरी कॉल आए तो उसके बारे जानकारी दी जाए। इसके लिए टेलीफोन नंबर भी जारी किए गए है। इनमें लैंडलाइन नंबर- 0172-2682901 व मोबाइल नंबर 77430-02947 (टेलीग्राम/व्हाट्सएप) पर जानकारी सांझा की जा सकती है। इसकी सूचना देने वाले की पहचान व नाम गुप्त रखा जाएगा। आज एनआईए की इस कार्रवाई में चंडीगढ़ में एक पीड़ित आवास पर जबरन वसूली की मांग व मार्च में दर्ज फायरिंग मामला खास हिस्सा रहा। 

इस दौरान एनआईए ने कहा कि इस छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरणों  सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। जांच दौरान सामन आया है कि गोल्डी बराड़ ने राजपुरा के गोल्डी के साथ मिलकर कारोबारियों से जबरन वसूली की साजिशर रची थी। आतंकवाद विरोधी एजेंसी की जांच दौरान ये भी सामने आया है कि गोल्डी बराड़ द्वारा आतंकवादी गिरोहों के सदस्यों को हथियार सहित गोला बारूद मुहैया करवाया जा रहा था, इसमें नशीले पदार्थों की तस्करी व बिक्री भी शामिल रही। गोल्डी बराड़ अपने गिरोह में कमजोर युवाओं को भर्ती करता है। इनसे वह जबरन वसूली के लिए कारोबरियों की पहचान, नशीले पदार्थों की तस्करी व बिक्री, घरों के सामने फायरिंग आदि का काम लेता था।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News