एन.आई.ए. टीम ने रणजीत चीते की तलाश में कई स्थानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 11:05 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): आई.सी.पी. अटारी बार्डर पर पाकिस्तान से आए नमक की खेप से 532 किलो हैरोइन व 52 किलो मिक्सड नार्कोटिक्स पकड़े जाने के मामले में इस केस की जांच कर रही एन.आई.ए. (नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी) की टीम ने अपना एक्शन शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार जमीनी रास्ते से पाकिस्तान से आई अब तक की सबसे बड़ी हैरोइन की खेप पकड़े जाने के मामले में पूरे देश की सुरक्षा एजैंसियों को मोस्टवांटेड चल रहे रणजीत सिंह उर्फ चीते की तलाश में एन.आई.ए. टीम ने अमृतसर में कई इलाकों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इस टीम की अगुवाई आई.पी.सी. महिला अधिकारी संजुक्ता पराशर कर रही हैं। 
PunjabKesari, drugs
माना जा रहा है कि एन.आई.ए. की टीम रणजीत चीते के काफी करीब पहुंच चुकी है और संभवत चीते की गिरफ्तारी भी हो सकती है। इससे पहले एन.आई.ए. की टीम की तरफ से की गई कार्रवाई के बाद मोहाली स्थित स्पैशल कोर्ट ने इस केस में गिरफ्तार किए जा चुके ट्रांसपोर्टर जसबीर सिंह, निरवैल सिंह, पूर्व सी.ए. अजय गुप्ता, चीते की रिश्तेदार संदीप कौर उर्फ जसविन्दर कौर के अलावा कश्मीर के हंदवाड़ा निवासी तारिक अहमदलोन का 10 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। कस्टम विभाग की तरफ से 30 जून 2019 को यह केस बनाया गया था और कई महीनों की कानूनी लड़ाई के बाद एन.आई.ए. ने इस केस को डील करने के कानूनी अधिकारी प्राप्त किए थे। एन.आई.ए. टीम ने चीते के अमृतसर स्थित ठिकानों व तरनतारन स्थित ठिकानों को खंगाला है।
PunjabKesari, Sanjukta Parashar
16 बोडो आतंकवादियों को मार चुकी है एन.आई.ए. एस.पी. संजुक्ता पराशर
एन.आई.ए. के उच्चाधिकारियों की तरफ से आई.सी.पी. अटारी के 532 किलो हैरोइन व 52 किलो मिक्सड नार्कोटिक्स पकड़े जाने के मामले की जांच एन.आई.ए. की महिला आई.पी.सी. अधिकारी एस.पी संजुक्ता पराशर को दी गई है। वर्ष 2006 के बैच की आई.पी.सी. संजुक्ता पराशर आसाम के बोडो आतंकवादियों के लिए दहशत का दूसरा नाम है। संजुक्ता ने असम में अपनी तैनाती के दौरान 16 बोडो आतंकवादियों को मारा था और 15 महीने के भीतर 64 बोडो आतंकवादियों को हथियारों सहित सरैंडर करवाया था। संजुक्ता आतंकवादियों के साथ मुकाबलों में खुद ए.के. 47 लेकर अपनी टीम की सबसे आगे वाली पंक्ति में अगुवाई करती हैं। 
PunjabKesari, court
हाईकोर्ट के आदेशों पर रणजीत चीते की एक प्रापर्टी रिलीज
सुरक्षा एजैंसियों की लापरवाही के चलते चीते की फ्रीज हो चुकी प्रापर्टियां अब रिलीज होनी शुरू हो गई है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने रणजीत चीते की एक महिला रिश्तेदार की तरफ से दायर की गई याचिका पर फैसला सुनाते हुए चीते की रामतीर्थ रोड सामने डेरा बाबा दर्शन सिंह वाली प्रापर्टी को रिलीज कर दिया है और चीते की महिला रिश्तेदार को वहां पर रहने का अधिकार दे दिया है। कस्टम विभाग की टीम ने जून 2019 में चीते के खिलाफ केस बनाने के बाद रणजीत चीते की अमृतसर, तरनतारन व अन्य जिलों में दर्जनों प्रापर्टियों को फ्रीज कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News