प्याज के दाम ने निकाले आंसू, सब्जियों के रेट भी छू रहे आसमान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 12:14 PM (IST)

शेरपुर(अनीश): खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए रसोइयों का शिंगार बनने वाले प्याजों ने खपतकारों के आंसू निकाल रखे हैं। प्रतिदन बढ़ रही प्याज की कीमत रूकने का नाम नहीं ले रही। गत वर्ष दौरान 10 से 15 रुपए किलो तक बिकने वाला प्याज त्यौहारों व अन्य खुशी के समागमों के सीजन में 80 रुपए प्रति किलो से भी ऊपर चला गया है। इसके साथ ही आलू के भी दाम बढ़ गए हैं। 

जानकारी के अनुसार मटर 100 रुपए से लेकर एक 120 किलो बिक रहा है, जबकि लहसुन का दाम 200 रुपए से ऊपर चला गया है। अदरक 100 रुपए, आंवला 60 रुपए, टमाटर 50 रुपए, गोभी 60 रुपए, पालक 30 रुपए और कद्दू 40 रुपए बिक रहा है। सब्जियों की आसमान पर चढ़ी कीमतों ने लोगों के हरी सब्जियां खाने के स्वप्न चकनाचूर कर दिए हैं। 

इस संबंधी शेरपुर वासी कुलविंदर कुमार काला वर्मा ने बताया कि दिन भर की जो सब्जी 100-125 में मिल जाती थी, अब 250 रुपए में भी नहीं मिल रही हैं। गुरजीत सिंह ईसापुर ने कहा कि सब्जियों के भाव ने बजट बिगाड़ दिया है। उन्होंने कहा कि एक तो लोग कोरोना लॉकडाउन के कारण मंदी के शिकार हुए पड़े हैं, ऊपर से महंगाई की मार पड़ रही है। सब्जी विक्रेता सलीम मुहम्मद ने बताया कि सब्जियों के बढ़ रहे दाम ने खपतकारों के साथ-साथ उनके चूल्हे भी ठंडे कर दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News