ओ.पी. सोनी ने कैमिस्ट एसोसिएशन के साथ मीटिंग, कोरोना से निपटने की दी जानकारी

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 06:47 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज यहां अमृतसर केमिस्ट एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों में इससे निपटने के लिए पूरी व्यवस्था की हुई है। ओ.पी. सोनी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगा रही हैं। उन्होंने कहा कि 85 फीसदी से ज्यादा लोगों ने कोरोना की पहली डोज और 46 फीसदी से ज्यादा लोगों ने कोरोना की दूसरी डोज ली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शत-प्रतिशत लोगों को कोरोना की डोज देने के लिए स्वास्थ्य विभाग दरवाजे पर दस्तक दे रहा है ताकि  तीसरी लहर से निपटा जा सके। सोनी ने लोगों से दूसरी खुराक के लिए आगे आने की अपील की ताकि इस बीमारी पर काबू पाया जा सके।

सोनी ने कहा कि प्रदेश के 61 लाख परिवारों को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ा जा रहा है। पहले 40 लाख परिवार और 6 लाख कर्मचारी इस योजना से जोड़ा गया था और अब शेष 15 लाख परिवारों को भी इस योजना से जुड़ने के लिए नोटिस जारी हो चुका है। इससे पंजाब में रहने वाले प्रति व्यक्ति अधिकतम 5 लाख रुपए तक सरकारी या गैर-सरकारी अस्पतालों से उपचार मुफ्त करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस पर 1200 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। ओ.पी. सोनी ने कैमिस्ट एसोसिएशन के नुमायंदों को कहा कि सरकार की तरफ से बैन की दवाइयों को न बेचा जाए और डाक्टर की पर्ची से बिना न दीं जाएं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे घर के दरवाजे आपके लिए 24 घंटे खुले हैं। उद्योगपतियों और मैडीकल इंडस्टरी वालों को किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी। राज्य सरकार ने व्यापारियों विरुद्ध वैट के साथ संबंधी 40 हजार केस वापस लिए हैं।

इस मौके अमृतसर कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान सुरिन्दर दुग्गल ने विश्वास दिलाया कि वह खुद नशे के खिलाप हैं और मार्किट में किसी को भी नशीली वाली दवाइयां बेचने नहीं देगे।  इस मौके अमृतसर कैमिस्ट एसोसिएशन की तरफ से सोनी को यादगारी चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके मार्किट कमेटी के चेयरमैन अरुण पप्पल, काऊंसलर विकास सोनी, काऊंसलर राजबीर कौर, सिवल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह, पंजाब व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ,  समीर जैन, परजीत सिंह चोपड़ा, राजीव कपूर, राकेश दुग्गल, मनजीत सूद, अमनदीप सूद, करन सचदेवा, विवेक राणा के इलावा बड़ी संख्या में कैमिस्ट एसोसिएशन के मैंबर उपस्थित थे। 
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News