3 मिनट में खुलवाएं बैंक खाता, 15 मिनट में लोन, पढ़ लें यह खबर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 07:51 PM (IST)

जालंधर ( नरेंद्र मोहन ): बैंक में खाता खुलवाने के लिए अब बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी ,बल्कि घर बैठे ही सिर्फ 3-4 मिनट में कोई भी खुद ही अपना बैंक खाता खोल सकेगा। वहीं अगर बैंक से ऋण लेना होगा तो भी महज 15-20 मिनट से ऋण पास करवा सकेगा। दरअसल देश भर में 158  शाखाओं वाला यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (यूनिटी बैंक) शीघ्र ही अपना मोबाइल ऐप लाने जा रहा है, जिसमें ये सभी सुविधाएं होंगी। यूनिटी बैंक के एम.डी. एवं सी.ई.ओ. इंद्रजीत कमोत्रा के मुताबिक पंजाब के सीनियर सिटीजन के लिए बैंक की सुविधाएं बैंक अब होम डिलीवरी के माध्यम से घर-घर उपलब्ध होगा ।

नए युग के डिजिटल फर्स्ट बैंक, यूनिटी स्मॉल फाईनेंस बैंक (यूनिटी बैंक) ने पंजाब में अपना विस्तार करते हुए 7 नई शाखाएं खोली हैं। यूनिटी बैंक ने चंडीगढ़ में सेक्टर 7,22,27 और मनिमाजरा, अमृतसर में मॉडल टाऊन और लुधियाना में फिरोज गांधी बाजार में अपनी अत्याधुनिक शाखाएं खोली हैं। इसके बाद भविष्य में अंबाला और जालंधर में शाखाएं खोली जाएंगी। चंडीगढ़ के सेक्टर 27 में यूनिटी बैंक की शाखा का उद्घाटन राम राज बडयाल, पूर्व डीजीएम, नाबार्ड ने किया, जबकि चंडीगढ़ के सेक्टर 7 में यूनिटी बैंक की शाखा का उद्घाटन अर्न्स्ट फार्मेशिया के सीईओ निखिल अग्रवाल ने किया।

यह भी पढ़ें  Weather: पंजाब में फिर बदलेगा मौसम, इस तारीख को बारिश का Alert

यूनिटी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉज़िट पर 9.50 प्रतिशत प्रतिवर्ष की ब्याज दर और रिटेल निवेशकों को 9.00 प्रतिशत प्रतिवर्ष की ब्याज दर प्रदान करता है, जो अन्य सभी बैंक से अधिक है।  बचत खाते पर 20 लाख रुपए से अधिक एवं 5 करोड़ रुपए से कम की राशि के लिए 7.50 प्रतिशत और 5 लाख रुपए से 20 लाख रुपए तक की राशि के लिए 7.25 प्रतिशत प्रतिवर्ष की ब्याज दर प्रदान की जाती है। इसके अलावा, चुनिंदा शाखाओं में लॉकर्स भी बहुत ही प्रतिस्पर्धी दरों पर उपलब्ध हैं।

यूनिटी बैंक के एमडी एवं सीईओ, इंदरजीत कमोत्रा ने कहा कि यूनिटी बैंक एक शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक है, जो सेंट्रम फाईनेंशल सर्विसेज़ लिमिटेड द्वारा प्रमोटेड है। इस बैंक में 6,000 करोड़ रुपए से अधिक राशि जमा है और इसके कुल एस्सेट 8,000 करोड़ रुपए के हैं। इसके पास भारत में 158 रिटेल बैंक शाखाएं हैं। उन्होंने बताया कि एम.एस.एम.ई. मे बैंक ने अभी तक 4500 करोड़ रुपए के ऋण दिए हैं और वो भी बिना किसी देरी के।

दिलचस्प बात यह भी है कि अभी तक सभी बैंक सिर्फ अपने लिए ही साइबर सिक्योरिटी की व्यवस्था करते हैं, लेकिन यूनिटी बैंक ऐसा पहला बैंक होने जा रहा है, जो अब ग्राहकों के खाते की साइबर सिक्योरिटी का भी बीमा करवाएगा, ताकि ग्राहकों के साथ साइबर ठगी होने पर उन्हें बीमा के रूप में राहत मिल सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News