Operation Blue star: अमृतसर में High Alert, अर्धसैनिक बलों की कंपनियां भी तैनात

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 08:12 AM (IST)

पंजाब डेस्क: ऑप्रेशन ब्ल्यू स्टार की 6 जून को बरसी को देखते हुए अमृतसर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और पंजाब पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टुकडिय़ों को पूरे जिले में तैनात किया गया है।पंजाब पुलिस के महानिदेशक डी.जी.पी. गौरव यादव के निर्देशों पर पंजाब पुलिस ने अमन-शांति तथा कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के उद्देश्य से अमृतसर सहित पूरे पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है।

पंजाब पुलिस के विशेष डी.जी.पी. (कानून व्यवस्था) अर्पित शुक्ला ने आज अमृतसर में कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए अमृतसर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें बताया गया कि पुलिस कमिश्नर अमृतसर नौनिहाल सिंह ने अमृतसर शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए सुरक्षा को बढ़ा दिया है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों को अमृतसर के अंदरूनी तथा बाहरी क्षेत्रों में तैनात किया गया है तथा साथ ही पैट्रोलिंग पार्टियों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में गश्त करने के लिए तैनात किया गया है।

विशेष डी.जी.पी. अर्पित शुुक्ला ने बताया कि अमृतसर में 24 घंटे मुस्तैदी वाले 68 चैक प्वाइंट बनाए गए हैं। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने साथ ही जनता से अपील की कि वह सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की चलाई जाने वाली अफवाहों पर ध्यान न दे। सोशल मीडिया पर लोग बिना तथ्यों की जानकारी लिए कोई भी पोस्ट अपलोड न करें।
अर्पित शुक्ला ने बताया कि पंजाब भर में पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाले जा रहे हैं। राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में 192 संवेदनशील क्षेत्रों पर पूरी नजर रखी जा रही है। सभी पुलिस कमिश्नरों तथा एस.एस.पीज को अपने-अपने जिलों के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च निकालने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News