पंजाब में Operation Vigil जारी, जानें सुरक्षा प्रबंधों को लेकर क्या बोले DGP

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 03:10 PM (IST)

लुधियाना: अमृतसर में गत दिवस हुए 2 धमाकों के बाद पंजाब पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। इसी के तहत राज्य में बड़ा सर्च Operation Vigil चलाया जा रहा है। इस बातचीत के दौरान डी. जी.पी. पंजाब गौरव यादव ने कहा कि पिछले दिनों अमृतसर में हुए 2 धमाकों को लेकर वह किसी भी तरह के आतंकी एंगल से इनकार नहीं कर सकते। लुधियाना बस स्टेंड की जांच के लिए पहुंचे डी.जी.पी. ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि पंजाब पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और किसी को भी राज्य के हालात खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

डी.जी.पी. ने कहा कि अमृतसर में हुए बम धमाकों के पीछे किसी शरारती तत्व का हाथ हो सकता है। उन्होंने बताया कि अमृतसर में बम के लिए कम तीव्रता वाले विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था, जिसे एक डिब्बे की मदद से तैयार करके रस्सी से खींचा गया था। इसमें कोई तीखीं वस्तु नहीं थी। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस द्वारा राज्य भर में विशेष मुहीम चलाई जा रही है, जिसके तहत रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, बाजारों और अन्य आम लोगों की उच्च स्तरीय जांच मुहीम तहत जांच की जा रही है। 

वहीं कल होने वाले जालंधर लोकसभा उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए अर्धसैनिक बल की 60 कंपनियों के अलावा राज्य पुलिस की भी तैनाती की गई है। किसी भी शरारती तत्व को प्रदेश का माहौल खराब करने नहीं दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News