भाजपा की फिरोजपुर टिकट को लेकर पार्टी में गहमागहमी, इस दावेदार का नाम आ रहा सामने

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 02:30 PM (IST)

फिरोजपुर(ब्यूरो): पंजाब में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसमें शिरोमणि अकाली दल तथा भाजपा 2 ऐसे दल हैं जो नए अनुभव के साथ मैदान में उतरेंगे। पंजाब में अब तक दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ते आए हैं लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब अकाली तथा भाजपा अपने-अपने उम्मीदवारों के साथ 117 सीटों से चुनाव लड़ेंगे। अकाली दल अधिकतर सीटों पर अपने कैंडीडेट उतार चुका है लेकिन भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। 

यह भी पढ़ेंः अकाली दल ने घोषित किया एक और उम्मीदवार, इस टिकट से लड़ेंगे चुनाव

खबर मिली है कि भाजपा अगले 2-3 दिन में अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने जा रही है। वैसे तो भाजपा के लिए सभी सीटें अहम है लेकिन फिरोजपुर सीटों को लेकर पार्टी के अंदर काफी गहमा गहमी है। 5 जनवरी को प्रधानमंत्री ने फिरोजपुर में ही रैली में भाग लेना था लेकिन सुरक्षा कारणों के कारण उन्हें वापिस लौटना पड़ा। इस सीट पर भाजपा में ही 2 अलग-अलग दावेदार हैं जिनमें एक कांग्रेस से हाल ही में भाजपा में आए राणा सोढी तथा भाजपा के पूर्व युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष गुरप्रवेज शैले दावेदारों में शामिल है।

यह भी पढ़ेंः मामूली-सी बहसबाजी पर पति ने उठाया ये खौफनाक कदम

कैप्टन अमरिंदर सिंह राणा सोढी को जब भाजपा में लाए थे तो फिरोजपुर सीट से उन्हें मैदान में उतारने की प्लानिंग थी लेकिन 5 जनवरी की भाजपा रैली में वर्कर न पहुंचने के कारण जो किरकिरी हुई है उसका असर राणा सोढी पर भी पड़ सकता है। सूत्रों का कहना है कि इस सीट पर पार्टी अब गुरप्रवेज शैले के नाम पर भी विचार कर रही है। पार्टी को ऐसे चेहरे की तलाश है जो सफलता हसिल कर सके। वैसे राणा सोढी फिरोजपुर के पास ही गुरुहरसहाय विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं। भाजपा से वह फिरोजपुर से चुनाव लड़ना चहते हैं। इस मामले को लेकर संगठन में अलग तरह की चर्चा चल रही है। संगठन यहां से राणा की जगह भाजपा के किसी नेता को लाना चाहता है जिसमें फिलहाल शैले का नाम सामने आ रहा है। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब में बढ़ रही शीतलहर, दिन-रात के पारा में केवल 1 डिग्री का अंतर

कमल शर्मा परिवार से सम्पर्क
खबर मिली है कि फिरोजपुर से भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय कमल शर्मा के परिवार के प्रति पार्टी के नेताओं को गहरी संवेदना है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी के नेताओं ने शर्मा के परिवार के किसी सदस्य को टिकट देने की पेशकश की थी लेकिन खबर मिली है कि परिवार ने इस बात से इंकार कर दिया है। इसके बाद भाजपा में अब शैले के नाम की चर्चा शुरू हो गई है। शैले ए.बी.वी.पी. से लेकर पंजाब युवा मोर्चा अध्यक्ष मोर्चा तक काम कर चुके हैं। वह राष्ट्रीय उपाध्य भी रहे हैं। शैले को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का करीबी माना जाता है। खबर यह भी है कि फिरोजपुर विधानसभा सीट से किसी टकसाली भाजपा नेता को टिकट देने पर भी विचार किया जा रहा है जिसमें शैले खरे उतरते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News