चुनावों से पहले बड़े-बड़े वायदे करने वाली पार्टियों पर प्रकाश सिंह बादल ने साधा निशाना, दिया यह बयान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 07:51 PM (IST)

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों की तरफ से किए जा रहे वायदों पर बड़ा बयान देते कहा है कि चुनावी मैनीफैस्टों की कानूनी गारंटी होनी चाहिए। प्रकाश सिंह बादल का यह बयान उस समय आया है जब मतदान से पहले हर पार्टी की तरफ से वोटरों को प्रभावित करने के लिए बड़े-बड़े वायदे किये जा रहे हैं।

प्रकाश सिंह बादल की तरफ से एक वीडियो जारी करते कहा गया है कि राजनीतिक पार्टियों की तरफ से चुनावी पत्र को कानूनी तौर पर जिम्मेदार बनाने की मांग करनी चाहिए। कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए बादल ने कहा कि जहां तक मौजूदा सरकार की बात है, कांग्रेस को खोखले वायदों के साथ लोगों की भावनायों का मजाक नहीं बनाना चाहिए। 

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों अंदर वायदों और दावों की दौड़ लगी हुई है। जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी की तरफ से केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को सेहत और मुफ्त बिजली के मामले में गारंटियां दीं गई हैं, वहीं ही अध्यापकों को पक्के करने का भी वायदा किया गया है। दूसरी तरफ चन्नी सरकार की तरफ से चुनाव से पहले ही 3 रुपए यूनिट बिजली सस्ती करके और अन्य कई तरह के वायदों के साथ फिर सत्ता में आने की कोशिश जारी है। 

इसी तरह शिरोमणि अकाली दल की तरफ से भी सरकार आने पर हर महीने 400 यूनिट बिजली मुफ़्त समेत कई वायदे किए गए हैं। मौजूदा सरकार कांग्रेस दावा कर रही है कि उनकी सरकार की तरफ से लोगों के साथ किए काफी वायदे पूरे कर दिए गए हैं परन्तु विरोधी पार्टियां कांग्रेस को लगातार चुनावी मैनीफैस्टों में किए वायदों पर घेर रही हैं। ऐसे में यदि सभी राजनीतिक पार्टियां एक पंथ होकर चयन मनोरथ पत्र को कानूनी तौर पर मान्यता देती हैं तो यह जनता के लिए बड़ी राहत होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News