शिरोमणि अकाली दल समूचे राज्यों को बराबर अधिकार देने का पक्षधर : ढींडसा

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 09:40 AM (IST)

पटियाला(जोसन): पंजाब के पूर्व वित्तमंत्री और विधानसभा में शिरोमणि अकाली दल तथा भाजपा के विधायक परमिन्द्र सिंह ढींडसा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल हमेशा ही देश के समूचे राज्यों को बराबर के हक देने का पक्षधर रहा है और अकाली दल ने हमेशा ही केन्द्र सरकार से समानता का अधिकार मांगा है। ढींडसा यहां पटियाला जिले का ऑब्जर्वर बनने के बाद पटियाला जिले के इंचार्ज और पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा के नेतृत्व में गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में आयोजित सम्मान समारोह में बातचीत कर रहे थे।

ढींडसा ने कहा कि अकाली दल अनुच्छेद-370 और 35-ए को हटाने के हक में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में राज्य की वित्तीय हालत बेहद कमजोर हुई है। उन्होंने कहा कि मैं 5 साल राज्य का वित्तमंत्री रहा हूं और मैंने अपने 5 सालों में राज्य की इंकम में विस्तार किया है। उन्होंने कहा कि व्हीकल्ज के रजिस्ट्री चार्जिज पर पंजाब सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। यहां तक कि माइनिंग से तो सरकार अब तक एक रुपया भी नहीं कमा सकी जबकि अकाली दल ने माइङ्क्षनग के ठेके देकर 90 करोड़ रुपए खजाने में जमा करवाए थे।

मुख्यमंत्री के शहर में हुआ बेड़ा गर्क : रखड़ा
जिला पटियाला के इंचार्ज और पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री के शहर में इस समय बेड़ा गर्क हुआ पड़ा है। बड़े-बड़े दावे करने वाली सरकार ने शहर के मुख्य मुद्दों में से एक बड़े मुद्दे को भी हल नहीं किया। रखड़ा ने कहा कि पौने तीन सालों में कांग्रेस ने घग्गर की सफाई तक नहीं करवाई, जिस कारण लोगों का बड़ा नुक्सान हुआ है। इस मौके पर पूर्व मंत्री और अकाली दल के सीनियर उप-प्रधान हरमेल सिंह टोहड़ा, विधायक हरिन्द्रपाल सिंह चन्दूमाजरा, हरप्रीत कौर, बाबू कबीर दास, वनिन्द्र कौर लंूबा शुतराना, पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल, सतबीर सिंह खटड़ा आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News