पावर कट लगने से भारी गर्मी के बीच यात्रियों के छूट रहे पसीने, नहीं कोई वैकल्पिक प्रबंध

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 04:48 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): महानगर के मेन बस स्टैंड परिसर में यात्रियों को कई मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है, जिस कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बता दें कि मौसम गर्मी वाला है और जब बस स्टैंड की बिजली गुल हो जाती है तो परिसर में लगे पंखे बंद हो जाते हैं, जबकि विभाग ने हाई पावर का जैनरेटर उपलब्ध करवाया हुआ है, मगर उसमें डीजल न होने के कारण चलाया नहीं जाता, जिस कारण यात्रियों को बिना पंखे की हवा से बैठे रहना पड़ रहा है। ऊपर से 45 डिग्री तापमान है, लेकिन गर्मी के कारण बुजुर्गो, महिलाओं और बच्चों के तो पसीने ही छूट जाते है, लेकिन रोडवेज अधिकारी व बस स्टैंड के स्टेशन सुपरवाईजर का इस और कोई ध्यान नहीं है। 

गौरतलब है कि बस स्टैंड में बने दिव्यांगों और महिलाओं के लिए शौचालयों को ताले लगे हुए हैं। जब इस संबंध में बस स्टैंड के सुपरवाईजर से बात करनी चाही तो वह पहले से छुटटी पर चल रहे है और उनकी जगह पर बैठै कर्मी भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाएं। 

वहीं बस स्टैंड पर भिखारियों ने डेरा जमाया हुआ है। महानगर में भीख मांगने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है, लेकिन शहीद सुखदेव अंर्तराज्जीय बस स्टैंड परिसर में इनकी संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है, जो लोगों के पीछे-पीछे घूमते नजर आते हैं। आसपास के दुकानदारों का कहना है कि इन्हें अगर कोई खाने को कुछ दिलवाता है तो मना कर देते हैं और पैसों की मांग करते हैं। लेकिन बस स्टैंड पर परिसर में विभाग ने 14 सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए हुए है मगर कोई सिक्योरिटी गार्ड इन भीख मांगने वालों और सामान बेचने वालों को बस स्टैंड से बाहर जाने का रास्ता नहीं दिखा पाते।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News