आचार संहित लागू होने के बाद पटियाला पुलिस ने बरामद किए 92 लाख रुपए

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2019 - 06:19 PM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): लोक सभा चुनाव के मद्देनजर जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता को सख्ती से लागू करने के लिए आरंभ किए गए प्रयत्नों के अंतर्गत बीती रात 9.30 बजे पटियाला पुलिस ने 92 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। यह जानकारी यहां जिला प्रशासनिक परिसर में जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित और एस. एस. पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने सांझा तौर पर की प्रैस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए दी है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने यह संदिग्ध नकदी जब्त करके आयकर विभाग टीम को मौके पर बुला लिया और इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया है। डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बताया कि लोक सभा क्षेत्र पटियाला के अधीन आते 9 विधान सभा क्षेत्रों में तैनात स्टैटिक और स्र्वेलैंस और फ्लाईंग स्कैड की 9.9 टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ नजर रख रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत के चुनाव आयोग की तरफ  से लागू की गई आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करवने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

एस. एस. पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर पटियाला पुलिस को 92.50 लाख रुपए बरामद करने में यह बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब डी. एस. पी. पातड़ां स. सुखअमृत सिंह रंधावा के नेतृत्व में ए. एस. आई. हरिंदरपाल सिंह की पुलिस टीम ने नैशनल हाई वे नरवाणा रोड नजदीक बैरियर गांव ढाबी गुज्जरां में अंर्तराज्य नाकाबंदी की हुई थी। उन्होंने कहा कि बिना किसी योग्य दस्तावेजों के बड़ी मात्रा में नकदी ले कर जाना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। स. सिद्धू ने बताया कि बीती रात करीब 9.30 बजे एक काले रंग की हुंडई क्रेटा कार नंबर पी. बी. 13 बी. सी. 2797 नरवाना की तरफ से आई। इस कार को रोक कर जब इसकी तलाशी के लिए गई तो इसकी दोनों अगली सीटों के नीचे 92 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जबए कार चालक रवि करीब 23 साल पुत्र प्रेम चंद निवासी गांव शेरगढ़ और साथ वाले व्यक्ति सचिन करीब 20 सालद्ध पुत्र पवन कुमार निवासी खनौरी से इस नकदी बाबत पूछताछ की तो इन्होंने कोई तसल्लीबक्श जवाब नहीं दिया। इस पर आयकर विभाग की टीम को बुलाया गया और इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया और नकदी जब्त कर ली गई और इस बारे आगे जांच पड़ताल की जा रही है कि यह नकदी कहाँ से और किस उद्देश्य के लिए लाई गई थी। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से अपील की है कि वे आदर्श चुनाव आचर संहिता की पालना करें और एक लाख रुपए से अधिक राशि अपने साथ लाने लेजाते समय पूरे दस्तावेज अपने साथ रखें। इस मौके एस. पी.एच. रवजोत ग्रेवाल और डी. एस. पी. पातड़ां सुखअंमृत सिंह रंधावा भी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News