Punjab: मुसीबत में सरहदी इलाके में रहने वाले लोग, Video Viral कर की ये मांग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 11:07 AM (IST)

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): जहां समय-समय पर जिला प्रशासन और पंजाब सरकार द्वारा किसी भी धार्मिक आयोजन और खुशी के अन्य मौके पर तेज आवाज में लाउड स्पीकर लगाने की सख्त पाबंदी लगाई गई है। यहां तक की सुबह धार्मिक आयोजनों और शाम के समय भी धार्मिक कार्यक्रमों में ऊंची आवाज में लाउड स्पीकर लगाने पर भी सख्त पाबंदी लगी हुई है।   

वहीं विवाह-शादी और अन्य खुशी के मौके पर डी.जे. आदि चलाने पर भी समय निश्चित किया हुआ है पर विधानसभा क्षेत्र दीनानगर के अंतर्गत आते गांव झबकरा में कुछ लोगों द्वारा एक अजीब काम करने से लोगों को उस समय भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से कुछ शरारती तत्वों द्वारा लगातार ही आधी रात के बाद पटाखें चलाने शुरू कर दिए जाते हैं। 

PunjabKesari

यह गांव बिल्कुल सरहद पर होने से लोगों के मनों में कई तरह के डर की भावना शुरू हो जाती है। इस मौके पर बात करते हुए इलाका पुलिस स्टेशन बहरामपुर के अधीन आते गांव झबकरा के लोगों ने बताया कि उन्हें उस समय भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जब पिछले कुछ दिनों से कुछ शरारती तत्वों द्वारा लगातार आधी रात के बाद से पटाखें चलाने शुरू कर दिए जाते हैं। लोगों ने कहा कि अगर किसी तरह का कोई खुशी का कार्यक्रम है तो उसे किसी निर्धारित समय में ही पटाखें चला कर खुशी व्यक्त की जा सकती है पर यहां लोग आधी रात को लगातार पटाखें चलाने से लोगों को परेशानी सा सामना करना पड़ रहा है।    

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि उनका गांव सीमा से काफी नजदीक होने के कारण लोगों के मन में कई तरह का डर बैठ जाता है। इन सब कामों से तंग आकर लोगों द्वारा एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर जिला प्रशासन और डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर से इन शरारती तत्वों के खिलाफ शिकंजा कसने की मांग की है। इस मौके पर इलाका वासियों ने बताया कि जब भी लोगों का सोने का समय शुरू होता है तो इन लोगों द्वारा लगातार पटाखे चलाने शुरू कर दिए जाते हैं।   

एक तो यह सरहदी इलाका होने के कारण लोगों के मनों में कई तरह का डर पैदा हो जाता है क्योंकि लगातार पिछले कुछ दिनों से यह सिलसिला चलने के कारण बच्चों सहित बुजुर्ग और आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इस संबंध में जिला प्रशासन को वीडियो जारी कर मांग की है कि इन शरारती लोगों के खिलाफ शिकंजा कंसा जाए क्योंकि जो सरकार द्वारा आदेश जारी किए गए हैं लोग उन्हें कम समझ रहे हैं, जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News