आज Jalandhar में PM Modi की रैली, Alert पर सुरक्षा एजैंसियां, जानें कैसे है प्रबंध

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 08:52 AM (IST)

जालंधर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज 24 मई शाम 4 बजे पी.ए.पी. ग्राऊंड में होने वाली फतेह रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। ग्राऊंड में एक 60 फुट लंबा मंच तैयार किया गया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 30 अति विशिष्ट लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके सामने लोगों के बैठने के लिए एक विशाल पंडाल बनाया गया है, जिसमें 25000 कुर्सियां लगाई गई है। इसके अलावा उच्च क्वालिटी का साऊंड सिस्टम भी लगाया गया है। पंडाल में भाजपा के झंडे और नरेंद्र मोदी के कट आऊट भी लगाए गए हैं जोकि काफी आकर्षक का केंद्र बने हुए हैं।

PunjabKesari

वीरवार शाम गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, जालंधर लोकसभा हलके के इंचार्ज और प्रदेश उपाध्यक्ष के.डी भंडारी, प्रदेश महामंत्री राकेश राठौर, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया, विधायक शीतल अंगुराल, जिला प्रधान सुशील शर्मा, महामंत्री राजेश कपूर, भाजपा नेता अमरजीत सिंह अमरी, सन्नी शर्मा, अजय चोपड़ा, राजीव ढींगरा, भगवंत प्रभाकर सहित कई नेताओं ने रैली स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर के.डी. भंडारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फतेह रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। पंजाब के लोग भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार सुनने के लिए काफी उत्सुक हैं। रैली में 50000 से ज्यादा लोगों के पहुंचने का अनुमान है। रैली में आने वाले लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं।

PunjabKesari

केंद्रीय सुरक्षा एजैंसियां हुई सक्रिय, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिला प्रशासन के अलावा केंद्रीय सुरक्षा एजैंसियां में भी सक्रिय हो गई हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात टीमें 2 दिन पहले ही जालंधर पहुंच गई हैं। सुरक्षा की सारी कमान उनके हाथों में रहेगी। पंडाल तैयार होने के बाद बिना गहन जांच के किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी।

पंडाल में पंखे, कूलर व पीने के पानी का भी किया प्रबंध
गर्मी 
के मौसम को देखते हुए पंडाल में पानी वाले पंखे, कूलर, लाइटों के अलावा पीने के पानी का भी प्रबंध किया गया है। सिक्योरिटी के चलते पंडाल में पानी की बोतल ले जाने की इजाजत नहीं होगी इसलिए भाजपा नेताओं ने पानी के टैंकरों की उचित व्यवस्था की है ताकि गर्मी के मौसम में लोगों को परेशान न होना पड़े।

जिला जालंधर की सीमा में पायलट एयरक्राफ्ट सिस्टम/ड्रोन/हैलीकॉप्टर उड़ाने पर प्रतिबंध
वहीं दूसरी तरफ अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट, जालंधर मेजर डा. अमित महाजन ने धारा 144 के तहत अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए जिला जालंधर की सीमा के भीतर किसी भी प्रकार के सिविल रिमोट/पायलट एयरक्राफ्ट सिस्टम/ड्रोन/हैलीकॉप्टर (भारत के माननीय प्रधान मंत्री के वी.वी.आई.पी. हैलीकॉप्टर/विमान के अलावा) आदि की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह आदेश 24 मई दोपहर 1 से रात 9 बजे तक लागू रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News