आज पंजाबियों को एक और तोहफा देंगे PM मोदी, इन शहरों से होगी शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाबियों को एक और तोहफा देने जा रहे है। दरअसल, अजमेर-दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 20977-78 वंदे भारत ट्रेन को अब 14 मार्च से चंडीगढ़-अजमेर के बीच चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चंडीगढ़-अजमेर वंदे भारत ट्रेन का फ्लैग ऑफ वर्चुअल तरीके से करेंगे। सांसद किरण खेर व मेयर कुलदीप कुमार और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

चंडीगढ़-अजमेर वंदे भारत ट्रेन का टाइम टेबल भी घोषित कर दिया गया है। इस ट्रेन के चलते ही चंडीगढ़ को दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिल जाएगी। रेलवे बोर्ड की तरफ से चंडीगढ़- अजमेर वंदे भारत ट्रेन का फ्लैग ऑफ मंगलवार को हो रहा है, लेकिन ट्रेन चंडीगढ़ से 14 मार्च से सप्ताह में 6 दिन चलेगी। अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन बुधवार को नहीं चलेगी। इस ट्रेन में कुल 8 कोच होगें जिसमें आधुनिक सुविधाए उपलब्ध होगी।

चंडीगढ़ से रोजाना दोपहर सवा 3 बजे चलेगी
गाड़ी संख्या 20978 चंडीगढ़- अजमेर वंदे भारत ट्रेन चंडीगढ़ से दोपहर सवा तीन बजे रवाना होकर रात को 10 बजकर 10 मिनट पर जयपुर और 11 बजकर 365 मिनट पर अजमेर पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 20977 अजमेर से चंडीगढ़ के लिए सुबह 6.20 पर रवाना होकर दोपहर पौने तीन बजे चंडीगढ़ पंहुच जाएगी। चंडीगढ़-अजमेर के बीच यह ट्रेन अंबाला कैंट, दिल्ली कैंट, गुडगांव, अलवर, जयपुर स्टेशनों पर रुकते हुए अजमेर पंहुचेगी।

आज 10 रेलवे स्टेशनों पर उद्घाटन समारोह होंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में 6000 रेलवे परियोजनाओं का एक साथ शिलान्यास किया, रेलवे बोर्ड फिरोजपुर के 10 स्टेशनों पर उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा। मंडल प्रबंधक संजय साहू ने बताया कि ये आयोजन श्रीनगर, सांबा, श्री माता वैष्णो देवी कटरा, अमृतसर, साहनेवाल, छीना, फगवाड़ा, फिरोजपुर कैंट, जालंधर सिटी और पठानकोट कैंट स्टेशनों पर होने जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News