PM मोदी ने पंजाब की सबसे युवा महिला सरपंच से की बात, अन्न भंडारान के लिए सरकार को सराहा

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 05:20 PM (IST)

चंडीगढ़ /पठानकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांवों के सरपंचों के साथ की वीडियो कान्फ़्रेंस दौरान पंजाब की सबसे कम उम्र की नौजवान महिला सरपंच पल्लवी ठाकुर की तारीफों के पुल बांधे। पल्लवी ठाकुर पठानकोट जिले के धारकलां ब्लाक के गांव हारा की महिला सरपंच है।
PunjabKesari
पल्लवी ने प्रधानमंत्री को बताया कि कैसे पंजाब में किसानों के लिए मंडियों में जिंस लाने के प्रबंध किए गए हैं और क्या पैमाना तयार किया गया है। उसने बताया कि 4 गांवों की एक मंडी बनाई गई है और किसान होलोग्राम की पर्ची लेकर ही मंडी में जा सकता है। इसके अलावा ट्राली में सिर्फ़ 50 क्विंटल गेहूं ले जाई जा सकती है और ट्रैक्टर चालक के साथ एक ही हैल्पर ले जाने की इजाज़त है और दोनों को सोशल डिस्टैंसिंग की पालना करने के आदेश दिए गए हैं। मोदी ने पल्लवी की बात सुनकर उसकी तारीफ़ करते कहा कि उसने बहुत बढ़िया ढंग से यह जानकारी सांझी की है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उसने बहुत बढ़िया तरीके से संकट के समय गांव को संभाला और गांव वाले उसका कहना मानते हैं। उन्होंने कहा कि वह पल्लवी के हौसले की तारीफ करते हैं। इस बातचीत दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ख़ास कर पंजाब के किसानों ने कड़ी मशक्कत करके देश का अन्न भंडार भरा है। उन्होंने करोना वायरस कारण पैदा हुई स्थिति दौरान किसानों की तरफ से देश के लोगों को खाना पहुंचाने के अलावा दूध और फल पहुंचाने के लिए किए गए उपरालों की भरपूर प्रशंसा की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने धरती मां को बचाने के लिए किसानों को यूरीया की खपत आधी करने की अपील भी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News