पुलिस ने सुलझाया 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 01:43 PM (IST)

कपूरथला: शहर के एक कारोबारी को विदेशी नंबरों से जान से मारने की धमकियां देकर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले को सुलझाते हुए थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी ने एक इंग्लैंड व पुर्तगाल में रहने वाले अपने 2 साथियों के कहने पर एक पूरे मामले की साजिश तैयार की थी। इस संबंध में जानकारी देते हुए एस.पी. (डी.) हरविन्द्र सिंह ने बताया कि शहर के एक कारोबारी रमन कुमार पुत्र राम किशन निवासी मोहल्ला अमृत बाजार कपूरथला को उसके मोबाइल नंबर पर एक विदेशी नंबर से 21 अप्रैल 2023 को फोन पर व्हाट्सएप कॉल आई थी। कॉल करने वाले व्यक्ति ने गोल्डी बराड़ का नाम इस्तेमाल करते हुए 50 लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी।

फिरौती न देने की सूरत में रमन कुमार तथा उसके लड़के को जान से मारने की धमकियां दी गई थी। इसके अतिरिक्त शिकायतकर्त्ता को अलग-अलग नंबरों से फोन कॉल्स कर जान से मारने की धमकियां देकर पैसों की मांग की गई थी, जिसको लेकर थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने 26 अप्रैल 2023 को अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

इस पूरे मामले को सुलझाने के लिए एस.एस.पी. कपूरथला राजपाल सिंह संधू के आदेशों पर एक विशेष पुलिस पुलिस, जिसमें डी.एस.पी. सब डिवीजन मनिन्दरपाल सिंह तथा एस.एच.ओ. सिटी इंस्पैक्टर पलविन्दर सिंह शामिल थे, को जांच के आदेश दिए गए थे। जांच के दौरान पुलिस ने एक आरोपी मनीश गुलाटी पुत्र यशपाल गुलाटी निवासी मोहल्ला कसाबा कपूरथला, हाल निवासी मोहल्ला गुरु नानक नगर कपूरथला को गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका एक दोस्त गौतम अरोड़ा पुत्र राजन अरोड़ा निवासी मोहल्ला हकीम जाफर अली कपूरथला, जो कि इंग्लैंड में रहता है तथा दूसरा दोस्त मनी पुत्र बाल कृष्ण डोगरा निवासी सुल्तानपुर लोधी, जो कि पुर्तगाल में रहता है, के कहने पर इस फिरौती मामले की साजिश तैयार की थी।

गौतम अरोड़ा इस फिरौती मामले का मास्टर मांइड है। उसने गौतम अरोड़ा के कहने पर मनी पुर्तगाल के व्हाट्सएप नंबर तथा उसका ओ.टी.पी. लेकर गौतम अरोड़ा को इंग्लैंड भेजा था। उस पुर्तगाल वाले नंबर से गौतम ने रमन कुमार को जांच से मारने की धमकियां दी थी तथा फिरौती की रकम मांगी थी। गिरफ्तार आरोपी मनीश गुलाटी से पूछताछ जारी है। पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे होने की संभावना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News