BSF मुद्दे पर प्रदर्शन दौरान पुलिस ने सुखबीर बादल को लिया हिरासत में, थाने में ही लगाया धरना

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 03:09 PM (IST)

चंडीगढ़: केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में बढ़ाए गए बी.एस.एफ. के अधिकार क्षेत्र को ले कर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अकाली लीडरशिप की तरफ से गवर्नर हाऊस के नजदीक धरना लगा कर नारेबाजी की गई। चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से बैरिकेडिंग लगा कर उन्हें रोका गया। चंडीगढ़ पुलिस ने सुखबीर बादल और अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया और सैक्टर-3 के थाने में ले गए। यहां थाने के अंदर ही सुखबीर बादल समेत अकाली लीडरशिप की तरफ से धरना लगा दिया गया।

PunjabKesari

इस मौके सुखबीर बादल ने कहा कि देश में तरक्की तब होगी जब राज्य के पास अधिकार होंगे। हर राज्य की अपनी-अपनी मुश्किलें है और इस बारे केंद्र सरकार को नहीं पता। उन्होंने कहा कि अकाली दल हक की लड़ाई लड़ता रहा है। पिछले पांच सालों के दौरान पंजाब की कांग्रेस सरकार ने राज्य के सभी अधिकार ही केंद्र के हवाले कर दिए हैं। कृषि संबंधी जो भी कानून बनता है, वह राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है पर जिस समिति की तरफ से यह कानून लागू किए गए, कैप्टन अमरिंदर सिंह उसके मैंबर थे और उन्होंने कोई स्टैंड नहीं लिया।

आज केंद्र ने राज्य के अंदर बी.एस.एफ. का 50 किलोमीटर का दायरा बढ़ाया है पर कल को यह दायरा 100 किलोमीटर से अधिक किया जा सकता है। इस का क्या मतलब है कि पंजाब पुलिस की जरूरत नहीं है। यह लड़ाई पंजाब सरकार को लड़नी चाहिए पर पंजाब की सरकार इतनी निकंमी है कि जो केंद्र सरकार कहती है वह मान लिया जाता है। इस मौके उन्होंने सुखजंदर रंधावा पर भी निशाना साधा है। जेल मंत्री होकर रंधावा की तरफ से गैंगस्टरें को बढ़ावा देना बहुत गलत है।

केंद्र के आगे पंजाब सरकार ने घुटने टेक दिए हैं। सुखबीर ने कहा कि पंजाब के सभी मंत्री पैसों पीछे लगे हुए हैं। इस मौके पर पार्टी के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया ने कहा कि पंजाब के इतिहास में इससे काला दिन कोई ओर नहीं हो सकता। पंजाब की भाषा, अधिकारों और हितों की चौकीदारी के लिए हमारे बड़ों ने शहादत दी हैं। कांग्रेस और भाजपा आपस में मिली हुई है, जिसके चलते यह सब कुछ किया गया है। इस दौरान पुलिस की तरफ से सुखबीर बादल और साथी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News