मलोट में डॉक्टर के घर लगे इमरान खान व नवजोत सिद्धू के पोस्टर

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 03:41 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): जिला श्री मुक्तसर साहिब के गांव मलोट के रहने वाले डॉ.बलजीत सिंह द्वारा अपने घर में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान व पंजाब के पूर्व कैबनिट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर अपनी फोटो लगा कर लगाया गया है, जिसमें उन्होंने ‘करतारपुर कौरीडोर’ को खुलवाने के लिए पंजाब के पूर्व कैबनिट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को हीरो बताया है। 

इस मौके पर डॉ. बलजीत सिंह बताया कि अन्य किसी को भी इस काम का क्रेडिट नहीं दिया जा सकता। नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान आपस में गहरे मित्र हैं और इन दोनों ने अपनी दोस्ती निभाई है। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान चाहते थे कि हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के आपसी रिश्ते अच्छे और मजबूत हो और दोनों देश दुश्मनी को भूल कर आपसी भाईचारे को बढ़ाएं। करतारपुर का मार्ग खुलने से पूरे सिख जगत में खुशी की लहर पाई जा रही है। देश-विदेश में रहते सिख भाईचारे के लोग भी अब उस स्थान पर बने ऐतिहासिक गुरूद्वारा साहिब के दर्शन कर सकेंगे जहां पर श्री गुरू नानक देव जी ने अपनी जिंदगी का अंतिम समय व्यतीत किया था। 

डॉ. बलजीत सिंह ने कहा कि मैं इस शुभ काम के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान को हीरो मानता हूं और मैं सिद्धू साहब की स्पोर्ट भी करता हूं। मैंने एक सोशल वर्कर होने के नाते यह पोस्टर अपने घर में लगाया हैं। डॉ.बलजीत सिंह ने बताया कि पेशे से वह पंजाबी विषय के प्रोफैसर हैं और वह कभी-कभी आर्टीकल भी लिखते हैं जोकि अलग-अलग अखबार में अक्सर छापते हैं। उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस पार्टी के साथ भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपने जीवन के बारे में बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने डबल एमए की है और वकालत भी पास की हुई है परन्तु वह शिक्षा के क्षेत्र में मलोट कालेज में बतौर पंजाबी के प्रोफैसर अपनी सेवाएं निभा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News