फिर विवादों में ETT अध्यापकों के 6635 पदों की भर्ती प्रक्रिया, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 09:18 AM (IST)

चंडीगढ़ (हांडा): पंजाब में एलिमैंट्री एजुकेशन टीचर ग्रेड (ई.ई.टी.) के 6635 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में एक और अड़चन खड़ी हो गई है। इससे पहले बी.एड. व एम.एड. पास उम्मीदवार अतिरिक्त 5 नंबर नहीं दिए जाने को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गए थे, वहीं अब आर्थिक रूप से कमजोर कैटेगरी में किए गए आवेदन को लेकर बवाल खड़ा हो गया है, जिसे अमनदीप कुमार व 6 अन्य उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनौती दी है। 

याचिका में बताया गया है कि पंजाब सरकार ने 6635 ई.ई.टी. अध्यापकों की भर्ती के लिए दिए गए विज्ञापन में 663 पद आॢथक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए थे जिसमें 199 पद महिलाओं के लिए थे। सरकार की ओर से 30 जुलाई, 2021 को जारी अधिसूचना में स्पष्ट कहा गया था कि उम्मीदवार सिर्फ एक ही कैटेगरी के लिए आवेदन कर सकेगा।

इसके तहत उम्मीदवारों ने आवेदन किए थे लेकिन बाद में 5 अगस्त 2021 को एक अन्य अधिसूचना जारी कर दी गई जिसमें सरकार ने कहा कि आॢथक रूप से कमजोर उम्मीदवार जनरल कैटेगरी के लिए अलग से अप्लाई कर सकता है।  जस्टिस महावीर सिंधु ने मामले की सुनवाई करते हुए उक्त भर्ती प्रक्रिया के तहत नियुक्ति पत्र देने पर कोर्ट का अंतिम फैसला आने तक रोक लगा दी है। याचिका पर अब अगली सुनवाई मुख्य याचिका के साथ ही 7 नवम्बर को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News