PSPCL का बड़ा Action, भारी संख्या में काटे डिफॉल्टरों बिजली कनेक्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 09:00 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): पावर कॉम विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा मौजूदा समय दौरान पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के डिफॉल्टरो के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। विभाग के डिफॉल्टरों से बिजली के बकाया खड़े बिलों की रिकवरी करने और उनके बिजली कनेक्शन काटने के लिए विभागीय अधिकारियों की विभिन्न टीमें पिछले कई दिनों से सड़कों पर उतरी हुई है।

यह भी पढ़ें :  लोकसभा चुनाव : BJP की जारी हुई पहली सूची से Punjab गायब, कहीं ये कारण तो नहीं...

विभागीय आंकड़ों  की बात की जाए तो पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन की लुधियाना शहर की 3 विभिन्न डिविजनों के एक्सियन साहिबानों द्वारा फरवरी महीने में कार्रवाई करते हुए जहां 1050 डिफॉल्टरों के बिजली कनेक्शन काटे गए हैं वही 14.2 करोड रुपए की भारी भरकम रिकवरी भी की गई है, जबकि इस दौरान अन्य 6 डिविजनों के आंकड़े फिलहाल नहीं मिल पाए हैं। एक अनुमान के मुताबिक 6 डिविजनों के अधिकारीयों द्वारा डिफॉल्टरों से बिजली के बकाया बिलों की की गई रिकवरी का आंकड़ा 25 करोड़ रुपए के करीब होने की चर्चा है फिलहाल इसकी आधिकारिक तौर पर  पुष्टि नहीं हो पाई है।

यहां बताना जरूरी होगा कि पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों द्वारा 31 मार्च को क्लोजिंग डेट होने के चलते पावर कॉम विभाग के डिफॉल्टरों से बकाया खड़े बिलों की रिकवरी करने का काम पूरी तेजी से किया जा रहा है। मामले संबंधी जानकारी देते हुए अगर नगर डिवीजन के एक्सियन दिलजीत सिंह, सिटी वेस्ट डिवीजन के एक्सियन राजेश कुमार शर्मा एवं सुंदर नगर डिवीजन के एक्सियन जगमोहन सिंह जंडू ने बताया कि विभाग के डिफॉल्टरों से बकाया बिलों की राशि रिकवर करने के लिए विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमें गठित की गई है, जोकि रोजाना सुबह कार्रवाई करने के लिए सड़कों पर उतर रही है।

यह भी पढ़ें : Trains यात्रियों के लिए जरूरी खबर,  पंजाब में इस दिन होने जा रहा ट्रेनों का चक्का जाम

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा डिफॉल्टरों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई भविष्य के दिनों में और भी तेज की जाएगी जिसमें विभाग के आल्हा अधिकारियों के दिशा-निर्देशों के मुताबिक डिफॉल्टरों से बिजली के बकाया बिलों के साथ ही जुर्माना वसूलने की रणनीति अपनाई जा सकती है। एक्सियन दिलजीत सिंह, राजेश कुमार शर्मा, जगमोहन सिंह जंडू द्वारा विभाग के डिफॉल्टरों को बिजली के बकाया खड़े बिल जमा करवाने के लिए खुद आगे आने की अपील की है ताकि बाद में किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके।

बिजली के काटे गए कनेक्शन और की गई रिकवरी का आंकड़ा

डिवीजन- कनेक्शन- रिकावरी

  • 1.  अगर नगर में 350 डिफॉल्टरों के बिजली कनेक्शन काटे गए जिनसे साढ़े 3 करोड़ रुपए की रिकवरी हुई है। 
  • 2. सिटी वेस्ट में 400 डिफॉल्टरों के बिजली कनेक्शन काटे गए जिनसे 6.7 करोड़  रुपए की रिकवरी हुई है। 
  • 3. सुंदर नगर में 300 डिफॉल्टरों के बिजली कनेक्शन कांटे गए जिनसे 4 करोड़ रुपए की रिकवरी हुई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News