पावरकॉम ने पुलिस चौकी का काटा कनैक्शन, पुलिस ने नाका लगा बिजली मुलाजिमों के काटे चालान

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 11:37 AM (IST)

पटियाला(परमीत): पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) की तरफ से कल बिजली बिल का भुगतान न होने पर मॉडल टाऊन चौकी का बिजली कनैक्शन काटने पर भड़की पंजाब पुलिस ने आज जवाबी हमला करते हुए पावरकॉम के दफ्तरों के बाहर स्पैशल नाके लगाकर पावरकॉम के डायरैक्टर कमॢशयल गोपाल शर्मा सहित बिजली कर्मचारियों के चालान काट दिए।वास्तव में पुलिस चौकी का कनैक्शन काटने की खबर सिर्फ पंजाब केसरी अखबार में प्रमुखता से लगी थी। इससे भड़की पुलिस ने सुबह  9 बजे ही पावरकॉम के दफ्तरों के बाहर नाके लगा दिए। पावरकॉम के माल रोड और शेरांवाला गेट दोनों तरफ दफ्तर के आगे नाके लगा कर चालान किए गए और विशेष तौर पर पावरकॉम कर्मचारियों को निशाना बनाया गया। पुलिस की तरफ से लाइनमैनों से लेकर जे.ई., एस.डी.ओ., एक्सीयन समेत डायरैक्टर स्तर के हर अधिकारी की चैकिंग की गई।

निजी निशाना बना कर चालान किए: पी.एस.ई.बी. इंजीनियर्स एसोसिएशन
पी.एस.ई.बी. इंजीनियर्स एसोसिएशन के महासचिव इंजीनियर अजयपाल सिंह अटवाल ने कहा कि पुलिस की तरफ से पावरकॉम के दफ्तरों, कॉलोनियों और बिजली कर्मचारियों के घरों के सामने नाके लगा कर निजी तौर पर निशाना बनाकर चालान किए गए। उन्होंने कहा कि यह दबाव बनाने की नीति अपनाई जा रही है जिससे उनको काम करने से रोका जा सके।  उन्होंने कहा कि यह इंडस्ट्रियल शांति को भंग करने की कार्रवाई है जिसकी हम ङ्क्षनदा करते हैं। उन्होंने कहा कि इंजीनियर्स ने मैनेजमैंट के आदेशों के अनुसार कार्रवाई की है परन्तु पुलिस उनको व्यक्तिगत तौर पर निशाना बना रही है क्योंकि चालान अकेले-अकेले व्यक्ति का काटा गया है। उन्होंने कहा कि हमने पुलिस कर्मचारियों के घरों की चैकिंग नहीं की बल्कि पुलिस के संस्थानों की चैकिंग की थी। उन्होंने कहा कि हम पावरकॉम मैनेजमैंट की भी ङ्क्षनदा करते हैं क्योंकि जो इंजीनियर उनके आदेशों अनुसार काम कर रहे हैं, उनकी रक्षा के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया। हम मांग करते हैं कि मैनेजमैंट सरकार के समक्ष यह मुद्दा उठाए।

किसी को निशाना बना कर चालान नहीं किए: एस.एस.पी.
इस मामले में जब एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि किसी को निशाना बना कर चालान नहीं किए गए बल्कि सारे शहर में ही नाकाबंदी के आदेश जारी किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान काटने के आदेश जारी किए हैं।

पावरकॉम ने पहले भी बिजली बिल भरने की दी थी मोहलत
पावरकॉम ने पहले भी बिजली बिल भरने की मोहलत दी थी। असल में पावरकॉम ने 4 अगस्त को थाना सिविल लाइन्स, थाना कोतवाली और चौकी मॉडल टाऊन के कनैक्शन बिजली बिलों का भुगतान न होने पर काटे थे। उसी दिन ही सीनियर कार्यकारी इंजीनियर वितरण माडल टाऊन ने एस.एस.पी. को पत्र लिख कर कहा था कि उनके अधीन अलग-अलग पुलिस थानों, चौकियों, पुलिस कंट्रोल रूम और अन्य दफ्तरों के बिजली बिल बकाया हैं, इनको भरा जाए। 4 अगस्त को कनैक्शन काटने के बाद एस.एस.पी. ने पावरकॉम के उच्च अधिकारियों को भरोसा दिलाया था कि उनके द्वारा पैंङ्क्षडग बिजली कनैक्शनों की बकाया रकम 10 अगस्त तक जमा करवा दी जाएगी परन्तु यह जमा न हुई तो पावरकॉम ने कार्रवाई करते हुए माडल टाऊन चौकी का कनैक्शन काट दिया जिसके जवाब में आज चालानों की कार्रवाई हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News