भाजपा उम्मीदवार पर नामांकन वापस लेने का दबाव, पति ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 10:28 AM (IST)

मोहाली (संदीप): वार्ड नंबर-37 से भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी के पति सोमपाल (45) ने बुधवार को अपने कार्यालय में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मुन्नी देवी के भाई मुकेश के अनुसार उनके जीजा सोमपाल कुछ समय से परेशान चल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाए कि उसके जीजा और बहन मुन्नी देवी पर कुछ पार्टी विशेष के नेता लगातार नामांकन पत्र वापस लेने के लिए दबाव बना रहे थे। वहीं डी.एस.पी. गुरशेर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने घटनास्थल की जांच करते हुए शव अस्पताल के शवघर में रखवा कर केस की जांच शुरू कर दी है। फेज-1 थाना प्रभारी शिवदीप बराड़ ने बताया कि सोमपाल की पत्नी ने पुलिस को दी शिकायत में कुछ लोगों पर संदेह जाहिर करते हुए उन पर उन्हें परेशान करने और नामांकन पत्र वापस लेने के लिए दबाव बनाने के आरोप लगाए हैं। शिकायत और केस की जांच के आधार पर ही पुलिस बनती कार्रवाई करेगी। वहीं इस विषय में भाजपा के मोहाली जिला प्रधान सुशील राणा ने बताया कि यह बेहद दुखद बात है कि सोमपाल पर राजनीतिक दबाव के चलते ही उन्होंने यह कदम उठाया है।

‘सहकर्मियों ने बताया, जीजा ने फंदा लगा लिया है’
मुकेश ने बताया कि उसके जीजा सोमपाल पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन के फेज-1 स्थित कार्यालय में कर्मचारी थे। हर रोज की तरह वह बुधवार सुबह भी अपने काम के लिए निकले थे। करीब 8.30 बजे उनके जीजा सोमपाल के कुछ सहकर्मी उनके पास पहुंचे और बताया कि सोमपाल ने कार्यालय में फंदा लगा लिया है। यह सुनते ही वह अपने अन्य साथियों और रिश्तेदारों को लेकर तुरंत कार्यालय पहुंचे तो देखा कि वहां पर पहले से ही पुलिस टीम मौजूद थी। पुलिस ने फंदे से उतारकर सोमपाल को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बताया।

एस.एस.पी. को पत्र लिखकर जानकारी दी थी
मुकेश के अनुसार जब से उसकी बहन मुन्नी देवी ने नामांकन पत्र भरा था तब से ही कुछ पार्टी विशेष के नेता व कार्यकत्र्ता लगातार उनकी बहन और जीजा को परेशान कर उन पर नामांकन पत्र वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इसे लेकर वह बेहद परेशान थे। मुकेश के अनुसार कुछ लोग उनकी बहन को जबरन अपने साथ नामांकन वापस लेने के लिए भी पहुंचे थे। जैसे ही इस विषय में भाजपा कार्यकत्र्ताओं को जानकारी मिली और वह उनके पास पहुंचे तो उक्त लोग उनकी बहन को छोड़कर वहां से निकल गए थे। इस विषय में उन्होंने एस.एस.पी. को पत्र लिखकर भी शिकायत दी थी। 

आरोपियों पर कार्रवाई करने तक नहीं करेंगे संस्कार
सूत्रों की मानें तो पुलिस को दी गई शिकायत में एक उम्मीदवार का नाम भी लिया गया है, जिन पर आरोप लगाए गए हैं कि वह बेवजह उसके पति पर दबाव बना रहा था कि वह अपनी पत्नी का नामांकन पत्र वापस ले। मुन्नी देवी ने कहा कि जब तक केस में आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं की जाती तब तक वह अपने पति का संस्कार नहीं करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News