विवादों में घिरा Punjab का यह School, प्रिंसिपल सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 06:36 PM (IST)

लुधियाना : ग्यासपुरा के प्राइमरी सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। एक तरफ जहां आधिकारिक तौर पर स्कूल में छात्रों की संख्या करीब 5700 के करीब हैं, वहीं स्कूल में जांच के बाद छात्रों की संख्या में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। स्कूल की वर्तमान प्रिंसीपल निशा रानी पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उनके द्वारा स्कूल में 5700 छात्रों के हिसाब से यूनिफोर्म और मिड डे मील का राशन मंगवाया जा रहा है, लेकिन जांच करने पर छात्रों की संख्या काफी कम है।

इस संबंध में प्राइमरी लुधियाना की जिला शिक्षा अधिकारी रविंदर कौर ने कहा कि इस संबंध में कार्रवाई करते हुए स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आगे की विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो विजिलेंस जांच भी कराई जाएगी क्योंकि घोटाला बहुत बड़ा लग रहा है। फिलहाल हमने जांच के लिए एक टीम गठित की है जो पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि कई बार स्कूल जाने के बावजूद अपेक्षित संख्या में छात्र नहीं मिले हैं।

इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी उन्हें परेशान कर रहे हैं। उन पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझसे पैसे की मांग की जा रही है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद जब टीम प्रिंसिपल से पूछताछ करने पहुंची तो मैडम बेहोश हो गईं, जिसके बाद प्रिंसिपल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News