उपचुनाव में पुलिस के दुरुपयोग का आरोप, आधी रात को विरोधियों ने घरों पर मारे छापे

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 05:02 PM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): शिरोमणि अकाली दल ने भारतीय चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि सत्ताधारी पार्टी को पुलिस के दुरुपयोग द्वारा कार्यकत्र्ताओं को धमकाने और परेशान करने से रोककर व कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अन्य कांग्रेसी नेताओं समेत बाहरी व्यक्तियों को चुनाव क्षेत्रों से बाहर जाने का निर्देश देकर चारों विधानसभा क्षेत्रों में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित बनाए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जानकारी देते हुए शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी दाखा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अकाली नेताओं और कार्यकत्र्ताओं के घरों में आधी रात को गैर-कानूनी पुलिस छापे मारकर परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि गत दिवस राजनीतिक नेताओं और कार्यकत्र्ताओं को डराने के लिए की ऐसी कार्रवाई ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस सरकार शिअद कार्यकत्र्ताओं को दबा रही है। क्षेत्र में बड़ी गिनती में बाऊंसरों से भरे वाहन सरेआम घूम रहे हैं और बाहरी जिलों की पुलिस साथ दे रही है। इन व्यक्तियों ने शिअद नेताओं और कार्यकत्र्ताओं को कांग्रेसी उम्मीदवार का समर्थन न करने की सूरत में भयानक परिणाम भुगतने की धमकियां देकर क्षेत्र में अराजकता का माहौल पैदा कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि स्थानीय कार्यकत्र्ताओं को गैर-कानूनी तरीकों से बूथों पर कब्जे करने के लिए उकसा रहे हैं। इस तरह के उकसावे न सिर्फ बड़े स्तर पर आचार संहिता भंग होने की वजह बन सकते हैं बल्कि क्षेत्र में चुनाव माहौल को बिगडऩा लाजिमी है। डा. चीमा ने आयोग को बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी ने विधानसभा क्षेत्रों में अर्धसैनिक बल तैनात करने का आश्वासन दिया था लेकिन कहीं तैनाती नजर नहीं आ रही है। उन्होंने आयोग से अनुरोध किया कि चारों चुनाव क्षेत्रों के सभी बूथों पर तुरंत अर्धसैनिक बल तैनात किए जाएं। सत्ताधारी पार्टी द्वारा डराए जाने से रोकने के लिए सभी बूथों के बाहर वीडियो कैमरे लगाने की भी मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News