ऑर्डिनेंस के खिलाफ आढ़तियों ने मंडी बंद कर किया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 05:46 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा):  केंद्र सरकार लाए जा रहे आर्डिनेंस के खिलाफ पंजाब में जबरदस्त विरोध होना शुरू हो गया है। ऑर्डिनेंस के खिलाफ माझे की सबसे बड़ी भगतांवाला दाना मंडी में आढ़तियों तथा किसानों ने केंद्र के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए मंडी को मुकम्मल बंद रखा। 
अनाज मंडी आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान अमनदीप सिंह छीना, लेबर यूनियन के प्रधान राकेश तुली, गुरपिंदर सिंह, गुरदेव सिंह, भगवंत सिंह, बाज सिंह, बलविंदर सिंह आदि ने किसानों के हक में प्रदर्शन किया। 

छीना तथा तुली ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया आर्डिनेंस किसान और आढ़ती दोनों के विरोध में है। उक्त लोगों का कहना है कि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) के खात्में और किसानों को कहीं भी फसल बेचने की छूट के बहाने सरकार इस सेक्टर को निजी हाथों में सौंपने की साजिस रच रही है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार के इस फैसले से पहले से ही संकट के दौर से गुजर रहे पंजाब के आढ़तियों की हालत और दयनीय हो जाएगी।

इन लोगों का कहना है कि इससे किसान, आढ़ती लेबर सारे हाशिए पर आ जाएंगे। छीना ने कहा कि केंद्र सरकार के गलत फैसले के कारण आने वाले दिनों में किसानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा यह ऑर्डिनेंस किसानों के उल्टे है तथा इससे किसानों को काफी नुकसान होगा। पंजाब का आढ़ती वर्ग किसानों के साथ कभी भी अन्याय नहीं होने देगा। इस ऑर्डिनेंस को कभी भी पास नहीं होने दिया जाएगा यदि केंद्र ने अपने फैसले को वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों में संघर्ष और तेज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News