Punjab : शहर में नगर निगम का बड़ा Action, अवैध इमारत को किया ध्वस्त

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 07:42 PM (IST)

लुधियाना :  नगर निगम आयुक्त आदित्य डेचलवाल के दिशा-निर्देशों पर काम करते हुए नगर निगम की बिल्डिंग शाखा ने गुरुवार को एक अवैध इमारत और सड़क के हिस्से पर किए गए कब्जे को ढहा दिया। गुरुद्वारा दुखनिवारन साहिब के पास पुरानी जी.टी. रोड पर अवैध इमारत बनाई जा रही थी और नगर निगम जोन ए कार्यालय के पास सड़क के हिस्से पर कब्जा किया जा रहा था। दोनों क्षेत्र नगर निगम जोन ए के अंतर्गत आते हैं।

बिल्डिंग शाखा के अधिकारियों ने कहा कि बिल्डिंग मालिक नगर निगम से बिल्डिंग प्लान मंजूर करवाए बिना ही इमारत का निर्माण कर रहा था। पहले ही चेतावनी जारी की गई थी, लेकिन फिर भी मालिक ने निर्माण का काम जारी रखा, जिसके बाद गुरुवार को कार्रवाई की गई और इमारत को ढहा दिया गया।

नगर निगम जोन ए कार्यालय के पास सड़क के हिस्से पर किए जा रहे कब्जे के बारे में बोलते हुए बिल्डिंग शाखा के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले भी किसी ने उक्त हिस्से पर कब्जा करने की कोशिश की थी और नगर निगम ने उस कब्जे को ढहा दिया था। अब फिर किसी द्वारा सड़क के हिस्से पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही थी और जगह पर शेड भी लगाया गया था। इस पर कार्रवाई करते हुए कब्जे को दोबारा ढहा दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News