पंजाब नगर कौसिल चुनाव: खाता भी नहीं खोल पाई भाजपा और आप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 05:35 PM (IST)

नवांशहर (मनोरंजन): नगर कौसिल चुनावो नवाशहर के चुनावो के बुधवार को घोषित नतीजो में से भाजपा और आप का कोई भी उमीदवार जीत नही सका। जबकि बहुजन समाज पार्टी के उमीदवार ने जीत हासिल कर नगर कौसिल दफतर में पहली बार प्रवेश किया। चार आजाद उमीदवारो ने जीत हासिल कर राजनीतिक पार्टियो को भी सोचने पर मजबूर कर दिया।

गौर हो कि नवाशहर नगर कौसिल चुनावो में सभी 19 वार्डो में भाजपा की ओर से अपने उमीदवार चुनाव मैदान में उतारे गए थे। बीजेपी का कोई भी उमीदवार जीत प्राप्त नही कर सका। बीजेपी की इस बुरी हार का कारण लोग किसान अंदोलन को मान रहे है। उनका कहना है कि जिस तरह किसान अंदोलन को लेकर भाजपा अपने रुख अपना रही है। उस के कारण पंजाब के लोगो में भाजपा के प्रति भारी रोष है। इसी रोष के चलते भाजपा किसी भी वार्ड में आपने विरोधी के दूसरे नंबर नही आई। भाजपा कि इस बुरी हार के लिए लोग संगठन में कमजोरी को भी बता रहे है।

पिछले विधानसभा चुनावो में नवांशहर हलके से आम आदमी पार्टी के उमीदवार चरनजीत सिंह चन्नी ने 30 हजार के करीब वोट लेकर कांग्रेस पार्टी को कड़ी टक्कर दी थी। परंतु इन चुनावों के बाद पार्टी की ओर से हलके की ओर कोई ध्यान नही दिया गया। यही कारण हुआ कि आम आदमी पार्टी एक्का दुक्का वार्डो में ही अपने उम्मीदवार उतार सकी। उनमें से भी पार्टी की कोई उम्मीदवार जीत नही सका। लोग पार्टी की इस हार को शहर में संगठन की कमजोरी व पार्टी की नवाशहर हल्के में अनदेखी को बता रहे है।

वही बसपा की ओर से नवाशहर नगर कौसिल चुनावो में पांच वार्डो में अपने उम्मीदवार उतार गए थे। जिनमें से वार्ड नंबर 18 से बसपा उमीदवार गुरमुख सिंह ने जीत प्राप्त की। जबकि अन्य चार वार्डो में भी उनके उम्मीदवार को अच्छे वोट मिले। बसपा के उम्मीदवार ने नगर कौसिल चुनावो में पहली बार जीत प्राप्त की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News