Punjab : मानसून की पहली बारिश ने लुधियाना में बरपाया कहर, पानी में करंट आने से 3 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 09:31 PM (IST)

लुधियाना  (खुराना) : शहर में आज सुबह हुई बरसात कई परिवारों पर कहर बनकर बरसी, जिसमें बरसाती पानी में करंट आने के कारण 3 लोगो की मौत होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मरने वालों में एक 8 वर्ष का मासूम बच्चा भी बताया जा रहा है जिसका 28 जून को जन्मदिन था। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।  गुस्से में भरे इलाका निवासियों ने मासूम बच्चे का शव दरेसी इलाके के नजदीक पड़ते बिजली घर के बाहर रखकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया। इलाका निवासी में आरोप लगाए हैं कि पावर कॉम विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की नालायकी के कारण मासूम बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ी है। उन्होंने कहा जिस बच्चे की जन्मदिन की खुशियां मनाने के लिए आज सुबह से पूरा परिवार  तैयारियां कर रहा था। अब वह बच्चे के शव के पास बैठकर मातम मना रहा हैं। इलाका निवासियों ने आरोप लगाए हैं कि इलाके में बिजली की नंगी तारे लटक रही हैं, जिसके बारे में पिछले लंबे समय से पावरप्वाइंट विभाग के अधिकारियों को शिकायतें की जा रही है लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इलाका निवासियों की कोई सुनवाई तक नहीं की जा रही। जिसका खामियाजा आज एक परिवार को अपने घर का चिराग गंवाकर भुगतना पड़ा है।
           
जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुआ मृतक बच्चा दिव्यांश दो बहनों का इकलौता भाई है। परिवार चौड़ा बाजार से इलाके का रहने वाला है। आज सुबह मासूम दिव्यांश बरसात के पानी में नहाने के दौरान घर से सामान खरीदने के लिए बाजार निकला। इस दौरान चौड़ा बाजार में बिजली के खंभे के पास से गुजरते हुए दिव्यांश  करंट की चपेट में आ गया। मृतक दिव्यांश सरकारी स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ता था और सभी बहन भाइयों में से सबसे छोटा था जिसके पिता रिक्शा चला कर परिवार की रोटी रोजी का जुगाड़ करते है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा दिव्यांश के शव का पोस्टमार्टम कर लाश परिजनों को सौंप दी है। 

वहीं दूसरे मामले में हरि करतार कॉलोनी की रहने वाली मीनू मल्होत्रा (45) एवं सुनील कुमार विजय नगर की भी बिजली का करंट लगने के कारण मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी के मुताबिक विजयनगर की गली नंबर 3 में रहने वाले सुशील कुमार की अपनी दुकान का शटर उठाने के दौरान करंट की चपेट से सुनील की पत्नी नीलम ने बताया कि उसके पति ट्रेडिंग का काम करते थे और पिछले 40 वर्षों से लुधियाना में रह रहे हैं। 

मामले संबंधी बातचीत करते हुए पावर कॉम विभाग के एस.डी.ओ करमजीत सिंह चाना ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि इलाका निवासियों द्वारा बिजली विभाग के दरेसी कार्यालय के पास धरना प्रदर्शन किया गया है लेकिन उन्हें यह बात मीडिया कर्मियों के मार्फत पता चली है कि करंट लगने के कारण इलाके में किसी बच्चे की मौत हुई है,  जबकि  हरि करतार नगर की मीनू मल्होत्रा एवं विजय नगर के  सुनील कुमार की करंट लगने से मौत होने के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News