मुंद्रा पोर्ट से पकड़ी हेरोइन मामले में पंजाब के गैंगस्टर व कारोबारी पर शिकंजा, होगी पूछताछ

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 07:04 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर कपड़े के थानों से बरामद की गई 75 किलो हेरोइन के मामले में मालेरकोटला पुलिस ने गैंगस्टर व तस्कर बूटा खान उर्फ बग्गा खान को फरीदकोट जेल से प्रोडकशन वारंट पर लिया है। एस.एस.पी. मालेरकोटला अल्का मीणा ने बताया कि बग्गा से हैरोइन के मामले में गुजरात ए.टी.एस. ने पूछताछ की और उसके बाद जिन कारोबारियों की इस केस में शमूलियत है, उनसे भी पूछताछ की गई है। फिलहाल गुजरात पुलिस गैंगस्टर को पूछताछ के लिए गुजरात लेकर जाएगी और इसके लिए कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लेगी। गुजरात ए.टी.सी. ने उन कारोबारियों को भी गुजरात पूछताछ के लिए लेकर जाएगी, जो इस केस से जुड़े हैं। 

सूत्रों का कहना है कि बग्गा ने पूछताछ के दौरान बताया कि पेशी के दौरान ही उसे कोई जानकार मिला था, जिसने कारोबारी से लाइसेंस के लिए बातचीत करवाई थी। शंका जाहिर की जा रही है कि उसने मुलाकात के दौरान ही उन्हें अपने जाल में फंसाया था और मोटी कमीशन देने की बात की थी। पर उसे मालूम नहीं था कि इस कंटनेर में हेरोइन की तस्करी की जानी है। टीम ने उस कंटेनर के संबंध में दस्तावेज भी हासिल किए हैं।

सूत्रों का कहना है कि गुजरात ए.टी.एस. ने दो अन्य सदिंग्धों को भी हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि पंजाब पहुंचने के बाद इस खेप को अन्य स्थानों पर सप्लाई किया जाना था। मालेरकोटला पुलिस इस मामले में गैंगस्टर के अन्य कारिंदों की भी तलाश कर रही है, जिन पर शक है कि इन लोगों ने इस खेप को लेकर काम किया है। पुलिस गैंगस्टर के उस साथी की भी तलाश कर रही है जिसने पेशी के दौरान कारेाबारी की मुलाकात गैंगस्टर से करवाई थी। 

वहीं शुरूआती जांच में पता चला है कि यह कपड़ा पाकिस्तान से पहले यू.ए.ई. मंगवाया गया था और फिर वहां से भारत भेजा जाना था। गौर है कि यू.ए.ई. से 13 मई को यह कंटेनर मुंद्रा पोर्ट पर पहुंचा था, जिसे लेकर पंजाब पुलिस के पास इनपुट थे और उन्होंने गुजरात एटीसी के साथ मिल कर इस कंटनेर को जब्त कर तलाशी लेने के बाद हेरोइन बरामद की। जिसके बाद पुलिस ने जांच कर सदिंग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस ने किसी भी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News