एक्शन मोड में पंजाब सरकार, एक और बड़ा कदम उठाने की तैयारी

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 03:06 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी सरकार का एक साल पूरा होने से एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पांच मंत्रियों के विभाग बदलने के बाद तीन और मंत्रियों के विभाग बदलने की तैयारी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सभी मंत्रियों के एक साल के कामकाज की समीक्षा होगी। इसमें पता लगाया जाएगा कि मंत्रियों ने अपने विभागों में क्या काम किया है। इससे जनता को कितना लाभ हुआ है? उन्होंने अभी तक विभिन्न योजनाओं को लागू किया है या नहीं।

साथ ही यह भी देखा जाएगा कि चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार यदि संबंधित मंत्रियों ने विभाग से संबंधित कोई वादा किया था तो वह पूरा हुआ या नहीं। सभी जिलों को इसका लाभ मिल रहा है या नहीं। इस आकलन में लोगों के प्रति उनके व्यवहार को भी देखा जाएगा कि मंत्री बनने के बाद उनके व्यवहार में कोई बदलाव तो नहीं आया। मंत्री लोगों से मिलनसार हैं या नहीं। अधिकारियों से उनका तालमेल ठीक है या नहीं। इन सभी बातों का मूल्यांकन मुख्यमंत्री भगवंत मान करेंगे। इसके बाद ही आगे कोई फैसला लिया जाएगा।

इन विभागों पर रहेगा फोकस

सूत्रों के मुताबिक इस मूल्यांकन में पब्लिक डीलिंग विभागों पर विशेष फोकस रहेगा। इनमें शिक्षा, खनन, स्वास्थ्य, बिजली, जन स्वास्थ्य, स्थानीय निकाय और जनसंपर्क विभाग के मंत्रियों के फैसलों की समीक्षा की जाएगी। यह भी देखा जाएगा कि उनके विभाग से जुड़े लोगों का काम समय पर पूरा हो रहा है या नहीं। इसके अलावा यह भी पता चला है कि आप हाईकमान ने एक साल के काम के मूल्यांकन के लिए अगले हफ्ते बैठक भी बुलाई है। बैठक में पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सी.एम. भगवंत मान समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News