सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद पंजाब सरकार बैक फुट पर, कैबिनेट मीटिंग की मुलतवी

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 05:12 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला के बेरहमी के साथ हुए कत्ल के बाद पंजाब की राजनीति गरमा गई है जिसका सामने आम आदमी पार्टी को करना पड़ रहा है। पिछले हफ्ते मान सरकार भ्रष्टाचार के दोषों कारण अपने सेहत मंत्री को बर्खास्त करने पर मजबूर हो गई थी।

पंजाब सरकार ने न सिर्फ कैबिनेट की मीटिंग को मुलतवी किया है बल्कि पहली बार विधायकों के लिए तीन दिनों प्रशिक्षण सेशन को भी विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने मौजूदा हालातों का हवाला देते हुए मुलतवी कर दिया। हालांकि स्पीकर ने शुरू में सिर्फ डिनर और संस्कृतिक प्रोग्राम को यात्रा प्रोग्राम में से हटाने का फैसला किया था, परन्तु बाद में उन्होंने सेशन को मुलतवी करने का ऐलान किया। यदि प्रशिक्षण सेशन होता तो विरोधी पार्टियों के मैंबर सरकार पर पंजाब सरकार पर तंज कसने शुरू कर दिए थे। यहां तक कि पंजाब सिविल सचिवालय में भी मंत्रियों और अफसरों दोनों को ही शांति घेर लिया है। मुख्यमंत्री मान अपनी सरकारी रिहायश में उच्च आधिकारियों और सलाहकारों के साथ मीटिंगों करते रहे।

वी.आई. पीज की सुरक्षा की कटौती को दर्शाती सूची की जनतक रिलीज, जो कि विरोधी पार्टियों के बीच चर्चा का विषय बन गई है। इस बारे भी मीटिंग चर्चा की गई। सूत्रों का कहना है कि सरकार के उच्च आधिकारियों ने इस घटना प्रति सरकार की प्रतिक्रिया के प्रभाव का मूल्यांकन करने और जनतक भावनाओं का पता लगाने की कोशिश की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News