विजेता खिलाड़ियों को पंजाब सरकार का तोहफा, जारी किए इतने करोड़ रुपए

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 10:02 PM (IST)

लुधियाना : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान  आज अपनी धर्मपत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर सहित 'खेड़ां वतन पंजाब दीयां' का समापन समारोह मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचे। इस  दौरान पंजाब सरकार द्वारा विजेता खिलाड़ियों को ईनाम के तौर पर 6 करोड़ 85 लाख रुपए खातों में डाले गए। इस दौरान संबोधित करते हुए उन्होंने कहा  वह चाहते है कि खिलाड़ियों को खेलते समय किसी तरह की आर्थिक चिंता न हो। इसलिए कॉमनवेल्थ जीतने वाले खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए दिए गए।

खेलों को बढ़ावा देने की अगली योजना के बारे में बताते हुए सी.एम. मान ने कहा कि पंजाब सरकार जीतने वाले खिलाड़ियों को अपने खर्चे पर दूसरे राज्यों में भेजेगी और जीतकर आने वालों को पूरा सम्मान देगी। यात्रा से अनुभव बढ़ता है। उन्होंने खिलाडिय़ों को आश्वासन दिया कि उन्हें बेहतरीन यूनिफॉर्म, जूते मुहैया कराए जाएंगे और उनका काम सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना और राज्य का नाम रोशन करना है। इस दौरान उन्होंने यह भी घोषणा की कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह युवा पुरस्कार, जो लंबे समय से बंद है वह भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।

सी.एम. भगवंत मान ने आगे कहा कि खेल के प्रति प्रेम होगा तो शरीर से भी प्रेम होगा। पंजाब कई बार गिरा है और हर बार आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है कि अगले साल शिक्षा के मुद्दे पर जी-20 शिखर सम्मेलन 14-15 मार्च को अमृतसर में होगा। राज्य निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंटों की मेजबानी करने का भी प्रयास करेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News