पंजाब में प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी के खिलाफ बड़ा Action, अगले आदेशों तक किया बंद, जानें मामला

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 05:28 PM (IST)

पंजाब डैस्क : पंजाब की मशहूर यूनिवर्सिटी के खिलाफ सरकार का बड़ा एक्शन सामने आया है। बताया जा रहा है कि पटियाला स्थित राजीव गांधी नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी को पंजाब सरकार ने अगले आदेशों तक बंद कर दिया है। दरअसल उक्त यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पर छात्राओं द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद पंजाब सरकार ने उक्त एक्शन लिया है। बताया जा रहा है कि रविवार बाद दोपहर बिना नोटिस दिए वी.सी. छात्राओं के होस्टल में चले गए और वहां एक-एक करके सभी के रूम चैक किए और लड़कियों को कपड़ों पर ऐतराज जताया, जिसके बाद रात को छात्राओं ने वी.सी. की रिहाय़श के बाहर धरना लगा दिया गया।

जानकारी अनुसार उक्त यूनिवर्सिटी छात्राओं ने आरोप लगाया है कि बिना नोटिस दिए वी.सी. जयशंकर सिंह होस्टल में आकर छात्राओं के कमरे चैक किए और उनके कपड़ों पर कई तरह की टिप्पणियां कीं। जिसके बाद छात्राओं में रोष पनप गया तथा यूनवर्सिटी के बाहर काफी हंगामा किया गया। छात्राओं का कहना है कि यह छात्राओं की निजता पर बड़ा हमला है। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने मांग की है कि उक्त वी.सी का जल्द से जल्द इस्तीफा लिया जाए। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर उक्त वी.सी. के खिलाफ कोई कड़ा एक्शन न लिया गया तो वह अपना संघर्ष इसी तरह से जारी रखेंगी। 

वहीं दूसरी तरफ वाइस चांसलर का कहना है कि हास्टल में क्षमता से अधिक लड़कियां रखे जाने की शिकायतें मिल रही थीं, जिसकी जांच के लिए वह वहां गए थे। उन्होंने कहा कि उन पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वे सरासर निराधार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News