पुलवामा हमलाः पंजाब सरकार शहीदों के परिजनों को देगी 12-12 लाख रुपए व सरकारी नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 01:56 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए राज्य के चार जवानों के परिवारों को 12-12 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। पंजाब के चार सैनिकों के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन बहादुरों के नश्वर शरीर का शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए बर्बर हमले में जान गंवाने वाले 40 जवानों में, रूपनगर जिले के कुलविंदर सिंह, तरनतारन के सुखजिंदर सिंह, मोगा के जयमल सिंह और पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर के मनिंदर सिंह शामिल हैं। दुख की इस घड़ी में शहीदों के परिवारों को अपनी सरकार के पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के लोग उनके साथ हैं। मुख्यमंत्री ने मानवता के खिलाफ इस जघन्य अपराध के दोषियों के खिलाफ कड़ी जवाबी कार्रवाई की अपनी मांग दोहराते हुए कहा कि बहादुर बेटों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

पंजाब सरकार शहीदों में राजकीय सम्मान के साथ देगी अंतिम विदाई
पंजाब सरकार ने पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देने का फैसला किया है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इन शहीदों के पैतृक जिलों के डिप्टी कमीशनरों को इस संबंध निर्देश दिए जा चुके हैं और इन शहीदों के अंतिम संस्कार के अवसर पर ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का प्रबंध करने के लिए कहा गया है। इन शहीदों में धर्मकोट जिला मोगा से एचसी/डीवीआर जैमल सिंह, तहसील पट्टी तरनतारन से सीटी/जीडी सुखजिंदर सिंह, दीनानगर जिला गुरदासपुर से सीटी/डब्ल्यूसी मनिंदर सिंह अत्री और तहसील आनंदपुर साहिब जिला रोपड़ से सीटी/जीडी कुलविंदर सिंह शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News