Punjab : जहरीली शराब पीने से मरे लोगों के परिवारों से दुख बांटने पहुंचे जाखड़, जानें क्या कहा

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 07:14 PM (IST)

दिड़बा मंडी : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ आज संगरूर के गुजर गांव में जहरीली शराब पीने से मरे लोगों के परिवारों से दुख बांटने उनके गांव पहुंचे। परिवारों से मुलाकात के बाद बातचीत करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि शराब चाहे ठेके की हो या नकली, पंजाब में जो भी अच्छा-बुरा हो रहा है, उसकी जिम्मेदारी सरकार की है। 

जाखड़ ने कहा कि पंजाब सरकार उक्त मौत के लिए जिम्मेदार हैं और इसके लिए जिम्मेदार नेता अपने पद पर बने रहने के सभी नैतिक अधिकार खो चुके हैं। जाखड़ ने आज यहां गुजरा गांव में प्रभावित परिवारों से मुलाकात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पास उन गरीब परिवारों के लिए समय नहीं है, जिन्होंने आज राज्य में शराब माफिया के अवैध और बिना शर्त संरक्षण के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया है।

जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को लेकर अधिक चिंतित हैं, जो भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जा चुके हैं और पहले से ही दिल्ली शराब घोटाले में अपनी भूमिका के लिए कटघरे में हैं। जाखड़ ने कहा कि निराशा और त्रासदी के इस समय में मुख्यमंत्री को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों तक पहुंचने में 100 घंटे से अधिक समय लग गया।

परिवारों को आश्वस्त करते हुए, जाखड़ ने कहा कि वह अपील करेंगे कि वह त्रासदी के पीड़ितों को अधिकतम मुआवजा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार को विशेष अनुमति दी जाए।  जाखड़ ने कहा कि लोगों ने मुझे बताया कि प्रभावित परिवार के सदस्यों को जबरन उनके घरों में बंद कर दिया गया ताकि वे मीडिया के सामने न आ सकें या मुख्यमंत्री से मिलकर अपना दुख व्यक्त नहीं कर सकें। उन्होंने कहा कि लोग निष्पक्ष और पारदर्शी जांच चाहते हैं और भाजपा यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएगी कि दिल्ली और पंजाब में शराब माफिया के हाथों में खेलने वाली यह सरकार जिम्मेदार बनें। जाखड़ ने उनके अनुरोध के बाद मामले की जांच का आदेश देने के लिए राज्य चुनाव आयोग को धन्यवाद देते हुए कहा कि गहन जांच से पंजाब में सत्तारूढ़ आप और शराब माफिया के बीच सांठगांठ का खुलासा होगा।

मीडिया के एक सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा कि अमन अरोड़ा की टिप्पणी अहंकार और असंवेदनशीलता दर्शाती है। उनकी टिप्पणियाँ वास्तव में आप शासन की मानसिकता को दर्शाती हैं जिसके लिए भोली-भाली जनता सिर्फ मतदाता है और उनकी जान उनके लिए कोई मायने नहीं रखती। जाखड़ ने आगे कहा कि उनके लिए यह मायने रखता है कि वह शराब तस्करी को संरक्षण देकर शराब माफिया से कितना पैसा वसूल सकते हैं और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- जालंधर में सीनियर पुलिस अधिकारी की बढ़ी मुश्किलें, जानें क्या है मामला

उन्होंने कहा कि लोग निष्पक्ष और पारदर्शी जांच चाहते हैं और भाजपा यह सुनिश्चित करेगी आगे से शराब माफिया के हाथों होने वाले नुक्सान से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा का बयान पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना है, जो मृतकों के परिवारों के जख्मों पर नमक छिड़कता है। इस समय उनके साथ भाजपा नेता अरविंद खन्ना, कलभूषण गोयल प्रदेश नेता, मालविंदर सिंह माला कौहरियां, रणधीर सिंह कलेर कैंपर, मास्टर अज़ैब सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- पंजाब में PRTC Bus के साथ भयानक हादसा, सवारियों में मची चीख पुकार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News